15 से 18 वर्ष तक के बच्चों के टीकाकरण को स्पेशल ड्राइव 8 जनवरी को: आनंद शर्मा

309

अवश्य लें अपना कोविड टीका

जितना जल्द हो सके पूर्ण किया जाएगा 15-18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य

वैक्शीनेशन कोरोना रोकथाम के लिए जरूरी

सहरसा: कोरोना के बढते मामलों के बीच जिले में नवपदस्थापित जिलाधिकारी आनंद शर्मा ने वीडियो जारी करते हुए जिले वासियों को कोविड- 19 टीकाकरण में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करते हुए कोरोना से बचाव के लिए अपील की है। अपने उस वीडियो में उन्होंने लोगों से कोविड अनुरूप व्यवहार अपनाये रखने सहित कोविड- 19 वैक्सीनेशन पर जोर देते हुए लोगों से अपील की है कि जो लोग किसी कारणवश अपना कोविड- 19 टीका नहीं ले पाये हैं ,यथाशीघ्र अपना कोविड- 19 टीका लगवायें। वहीं वीडियो के माध्यम से जारी अपने संदेश में उन्होंने जिले में 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों को लगाये जा रहे कोविड- 19 वैक्सीनेशन पर अपने विचार व्यक्त किये।

अवश्य लें अपना कोविड टीका-
वीडियो जारी करते हुए जिलाधिकारी आनंद शर्मा ने कहा जहाँ जरूरत नहीं है कम से कम घरों से बाहर निकलें ताकि सामाजिक दूरी के नियमों का पालन हो सके। मास्क अनिवार्य रूप से पहनें। मास्क लगाये रखने से आपका वायरस लोड कम होगा। जब तक तीसरी वेव समाप्त नहीं हो जाती मास्क को शरीर के कपड़ों की तरह आवश्यक हिस्सा बनाये रखें। जितना जल्द हो सके जिले में जो लोग अभी तक कोविड- 19 का टीका नहीं लगाये हैं वे अपना पहला डोज जल्द लगवायें। उन्होंने बताया जिले में कोविड- 19 टीकाकरण को लेकर अच्छा कार्य हुआ है। पहली डोज लगभग 83 से 84 प्रतिशत लोगों को लगाई जा चुकी है वहीं उनमें से 79 प्रतिशत लोगों ने अपनी दूसरी डोज भी ले रखी है। फिर भी जो लोग अभी तक कोविड- 19 का टीका लगाने से बचे रह गये हैं उनसे पुनः अनुरोध करते हुए उन्होंने कहा इसके लिए जिले में कैम्प मोड में युद्धस्तर पर कोविड- 19 टीकाकरण अभियान चलाते हुए उन्हें कोविड- 19 का टीका लगाया जायेगा। इस अभियान में लोगों से अनुरोध है कि जो भी व्यक्ति अभी तक कोविड- 19 का टीका नहीं लिये हैं, अपना टीका अवश्य लगवायें।

जितना जल्द हो सके पूर्ण किया जाएगा 15-18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य-
जिलाधिकारी ने बताया जिले में अभी 15-18 वर्ष तक के बच्चों के लिए टीकाकरण कार्य चल रहा है। इसे गति प्रदान करने के लिए जिले में 8 जनवरी को 15 से 18 वर्ष के बच्चों को एक दिन में अधिक से अधिक कोविड- 19 टीका लगाने के लिए स्पेशल ड्राइव चलाया जाएगा। जिसमें जिले के सभी अधिकारी क्षेत्र भ्रमण कर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ बच्चों को प्रोत्साहित एवं जागरूक करते हुए कोविड- 19 वैक्सीन का टीका लगवाने का काम करेंगे।

सहरसा डीएम आनंद

वैसे जिले में 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों का कोविड- 19 टीकाकरण चल रहा है जिसमे भाग लेते हुए बच्चे अपना टीका लगवाएं। 15 से 18 वर्ष तक के बच्चे अपना टीका अवश्य लगवायें। उन्होंने बताया हमारा प्रयास रहेगा कि जितना जल्द हो सके जिले में 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों का कोविड- 19 टीकाकारण का लक्ष्य पूरा कर सके।

वैक्शीनेशन कोरोना रोकथाम के लिए जरूरी-
कोविड- 19 वैक्सीनेश फायदे के बारे में उन्होंने बताया कोविड- 19 टीकाकरण के भारत सरकार, राज्य सरकार एवं डब्ल्यूएचओ के आंकड़ों एवं अनुभवों से स्पष्ट है कि वैक्सीनेशन से बहुत लाभ हो रहा है। वैक्सीनेशन की वजह से हम बहुत हद तक कोरोना की रोकथाम में सफल हो रहे हैं। इसलिए जरूरी है कि सभी जिले वासी अपना कोविड- 19 टीका अवश्य लगवायें।