Brain का सफल रहा ऑपरेशन,4 घंटे बाद रंग लाई मेहनत

1394
ऑपरेशन के बाद मरीज पूरी तरह स्वस्थ 

सहरसा : प्रमंडलीय मुख्यालय सहरसा में बस स्टैंड के समीप अनिका हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा सेन्टर में चिकित्सक के द्वारा ब्रेन सर्जरी का सफल ऑपरेशन कर अस्पताल में भर्ती सौरबाजार निवासी मरीज राजेश कुमार की जान बचाई गई. जिसके बाद मरीज के परिवारजनों में उत्साह का माहौल निर्मित हो गया है. बताया जा रहा है कि डॉक्टर सिद्धार्थ प्रियदर्शी के नेतृत्व में तकरीबन 4 घंटे तक बिना रुके ब्रेन का सफल ऑपरेशन किया गया. जिससे पुन: राजेश की जिंदगी रोशन हो गई.

राजेश कुमार (मरीज)
अब पटना,दिल्ली जाने की जरूरत नहीं :

अनिका हॉस्पिटल एंड ट्रॉमा सेन्टर के न्यूरो सर्जन डॉक्टर सिद्धार्थ प्रियदर्शी का कहना है कि कोशी क्षेत्र के तीनों ज़िलों में पहले न्यूरो सर्जन नहीं थे. जिसकी वजह से लोग अपना इलाज कराने के लिए दिल्ली,पटना जाकर अपना इलाज करवाते थे. जिससे लोगों का समय और पैसा दोनों जाया होता था. लेकिन अब सहरसा में न्यूरो सर्जन डॉक्टर के आने से लोगों का समय और इलाज के साथ पैसा की बचत हो रहा है. साथ ही लोगों को बेहतर इलाज भी अब यहां मिल रहा है.

सिद्धार्थ प्रियदर्शी (चिकित्सक)

न्यूरो सर्जन डॉ० सिद्धार्थ प्रियदर्शी ने प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए कहा कि अब कोसी क्षेत्र के लोगों को ब्रेन सर्जरी,रीढ़ की हड्डी,ब्रेन हेम्ब्रेज,पेरलाइसिस,ब्रेन ट्यूमर,मस्तिष्क एवं नस सम्बंधी रोग की समस्याओं का बेहतर एवं कम खर्च पर बेहतर इलाज सहरसा में ही हो रहा है । चिकित्सक डॉ० प्रियदर्शी ने बताया कि पूर्व में भी कई ब्रेन सर्जरी,रीढ़ की हड्डी का सफल आपरेशन किया जा चुका है।

क्या कहते है अस्पताल प्रबंधक :
अनिका हॉस्पिटल एंड ट्रामा सेंटर के व्यवस्थापक अखिलेश पांडेय ने जानकारी देते हुए कहा कि न्यूरो सर्जन के अलावे यँहा स्त्री रोग सम्बंधित आपरेशन महिला सर्जन डॉ० दिव्या सुमन के द्वारा किया जाता है। व्यवस्थापक श्री पांडेय ने यह भी बताया कि गरीब-लाचार मरीजों को यँहा विशेष सुविधा दी जाती है।प्रेस वार्ता के मौके पर प्रबंधक शशि भारद्वाज,रौशन पांडेय सहित अन्य कर्मी भी मौजूद रहे ।