मधुबनी – जिलाधिकारी द्वारा पंचायत चुनाव में सख्ती बरतने का दिया निर्देश

 जिलाधिकारी द्वारा पंचायत चुनाव में सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए
 श्री अमित कुमार, भाo, प्रo, सेo, जिला पदाधिकारी, मधुबनी, अपर मुख्य सचिव, गृह विभाग एवं आरक्षी महानिरक्षक, पटना के साथ दिनांक 20/09/21 को वीडियो कांफ्रेंसिंग  द्वारा आहूत एक अतिमहत्वपूर्ण बैठक में शामिल हुए। यह बैठक पंचायत चुनाव 2021 निष्पक्ष एवं भयमुक्त संपन्न कराए जाने पर केंद्रित था। बैठक के दौरान जिले में निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव कराने के लिए आदर्श आचार संहिता का सख्ती से अनुपालन कराए जाने का निर्देश प्राप्त हुआ। 
इसके आलोक में जिला पदाधिकारी द्वारा कई महत्वपूर्ण निर्देश जारी किया गया। इसके अंतर्गत सघन वाहन चेकिंग, जिले के अंतरराष्ट्रीय एवं अंतरजिला सीमाओं को कड़ाई से सील करना, मद्य निषेध का सख्ती से पालन करवाना जैसे कदमों को जिले में प्रभावी तरीके से लागू करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने निर्देश दिया कि पूर्व में घटित घटनाओं के आधार पर थानावार आईपीसी के धारा 107, 110, 113 तथा 116.3 के आलोक में सख्त कारवाई किया जाए। जिले में गैर कानूनी हथियार की जब्ती और लाइसेंसी हथियारों के सत्यापन का कार्य तय समय में पूरा किया जाय। 
जिलाधिकारी ने जिले के अंतर्गत पंचायत चुनाव में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले प्रत्याशियों अथवा उनके समर्थकों पर भारतीय दण्ड विधान की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत कारवाई करने के कड़े निर्देश दिए हैं।
उन्होंने बताया कि इस बार पंचायत चुनाव के दौरान सभी प्रकार की गड़बड़ियों पर प्रभावी तरीके से रोकथाम करने के लिए हर बूथ और उसके आस पास पर्याप्त संख्या में सशस्त्र बलों को तैनात करने का निर्देश जारी किया गया है। उन्होंने यह स्पष्ट किया कि किसी भी सूरत में असामाजिक तत्वों को पंचायत चुनाव में माहौल खराब करने नहीं दिया जायेगा।
इस बैठक में श्री सत्यप्रकाश, पुलिस अधीक्षक, मधुबनी, श्री सुरेन्द्र राय, समाहर्ता के विशेष कार्य पदाधिकारी एवं श्री शैलेन्द्र कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी सह जिला सूचना एवं जनसंपर्क, पदाधिकारी शामिल थे।