चोरी की कार के साथ 7 गिरफ्तार,हथियार भी बरामद

3257
एसपी लिपि सिंह के निर्देश पर गठित टीम को मिली सफलता
सहरसा: सहरसा पुलिस ने बिहरा थाना क्षेत्र के पुरीख चौक के समीप से दरभंगा जिले के ईटवा शिवनगर निवासी शशि नाथ निराला की चोरी हुई आल्टो कार सहित पांच अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।गिरफ्तार बदमाशों के पास से चोरी हुई कार सहित घटना में इस्तेमाल कार, तीन देसी कट्टा, पांच कारतूस, छह मोबाइल फ़ोन बरामद कर लिया। गिरफ्तार शशि यादव  का पूर्व से आपराधिक इतिहास रहा है और इस पर सिर्फ सदर थाना में दस मामले दर्ज हैं।
सोमवार को पुलिस मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में पुलिस कप्तान लिपि सिंह ने बताया कि चोरी हुए कार व अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सदर एसडीपीओ संतोष कुमार के नेतृत्व में प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष सदर निशिकांत भारती, अपर थानाध्यक्ष राजमणि, तकनीकी शाखा प्रभारी मंगलेश कुमार मधुकर, बिहरा थानाध्यक्ष प्रमोद झा की एसआईटी टीम गठित की गयी थी।
घटना के कुछ देर बाद ही बिहरा थानाध्यक्ष द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए पटोरी बाजार से शिवम झा और छोटु कुमार को खदेड़ कर एक पिस्तौल, दो कारतूस, एक बाइक व सात मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया गया। जिसके द्वारा बताया गया है कार बैजनाथपट्टी में है। जहां अन्य अपराधी किसी घटना को अंजाम देने के लिए एकत्रित हुए हैं। साथ ही बताया कि इसी अपराधी गिरोह द्वारा तीन जुलाई को सौरबाजार में बंधन बैक कर्मी के साथ लुट की घटना को अंजाम दिया गया था।
पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के नेतृत्व में गठित एसआईटी टीम द्वारा कार्रवाई करते हुए शशि यादव, अनिकेत यादव, दीपक कुमार, मो जिस्मान और दीपक कुमार को गिरफ्तार किया गया।
वहीं एसपी ने बताया कि दो वर्ष पूर्व बिहरा थाना क्षेत्र के पंचगछिया से दो करोड़ रुपये मुल्य की अष्टधातु की मूर्ति चोरी हुई थी। जिसे रविवार को गुप्त सूचना के आधार सीटी साहब पोखर से बरामद किया गया। जबकि चोर रूपक कुमार रजक दो वर्ष पूर्व ही गिरफ्तार हो चुका है।
रिपोर्ट@भार्गव भारद्वाज