कोरोना महामारी में मदद को आगे आए कुमार विश्वास,सहरसा में शुरू कराया कोविड केयर सेंटर

642
सहरसा पहुंचा कुमार विश्वास का ‘गांव बचाओ’ मुहिम
सहरसा : कोरोना महामारी के बीच सरकार के साथ-साथ समाजसेवी भी मदद को सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में प्रसिद्ध कवि डॉ. कुमार विश्वास ने इस संकट काल में कोरोना के खिलाफ एक अहम जंग छेड़ रखी है। देश भर के गांवों को कोरोना मुक्त करने के लिए ‘गांव बचाओ’ की एक विशेष मुहिम चला रखी है। बिहार के सहरसा में भी देश के चर्चित कवि कुमार विश्वास के विश्वास ट्रस्ट के तत्वावधान में चलाए जा रहे गांव बचाओ अभियान के तहत गुरुवार को जिले के सिहौल गांव में कोविड केयर सेंटर खुलवाया गया है।
सेंटर सिहौल स्थित पीताम्बर मार्केट के ख़ाली परिसर में स्थापित किया गया है। यहां जरूरतमंदों को कोविड किट सहित बुनियादी आवश्यक दवा‌ और संसाधन जरूरतमंद को मुहैया कराया जा रहा है।
सिहौल के आर्यन वत्स के अनुरोध पर कुमार विश्वास फाउंडेशन ने यह किट अपने पटना कार्यालय से सहरसा भिजवाया ताकि गांव के लोगों को इस आपदा में कुछ राहत मिल सके।
इस किट में आवश्यक दवाइयां, थर्मामीटर,मास्क, सैनिटाइजर, आदि चीज़े हैं। साथ ही साथ विशेषज्ञ डाक्टरों की एक टीम लगातार संपर्क में रहती है ताकि संचालन में कोई दिक्कत ना आए। संचालन में गांव के पीताम्बर झा, नीलेश बत्स निक्कू, का सराहनीय योगदान रहा।
डाक्टर विश्वास इन दिनों गांवों को कोरोना मुक्त बनाने की एक मुहिम छेड़ रखा है। ‘गांव बचाओ’ के नाम से चला रहे अपने अभियान में वे अब तक देश के अलग-अलग हिस्सों में बसे कई गांवों की मदद कर चुके हैं। ग्रामीणों से अनुरोध मिलने पर उनकी टीम द्वारा वहां तुरंत कोविड केयर सेंटर खुलवाए जा रहे हैं तथा ग्रामीणों के बीच कोरोना केयर किट के ज़रिए सभी आवश्यक दवाएं पहुंचाई जा रही हैं।
मौके पर ग्रामीण अरूण सिंह, भूषण सिंह, मधुकांत मिश्र, पवन चौधरी आदि उपस्थित थे।