सहरसा में आंशिक छूट के साथ लॉकडाउन जारी

488

कोरोना से जंग-जीतेंगे वैक्सीन के संग

नये मामलों में उतार-चढ़ाव जारी

सहरसा: बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 44 नये मामले मिले, वहीं 40 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं। अभी जिले में कोरोना के एक्टीव केसों की संख्या 264 है। इससे पहले जिले में मात्र 29 नये मामले पाये गये थे। इस प्रकार जिले में कोरोना के नये मामलों की संख्या में उतार-चढ़ाव जारी है। इस बीच जिले में युद्ध स्तर पर कोविड टीकाकरण जारी है। मुख्यालय, प्रखण्ड एवं पंचायत स्तर पर स्वास्थ्य केन्द्रों सहित चलंत टीकाकरण वाहनों द्वारा गांवों में जाकर टीकाकारण कार्य किया जा रहा है। इस बीच आंशिक छूट के साथ लॉकडाउन का तिथि 8 जून तक बढ़ाई जा चुकी है।

नये मामालों में उतार चढ़ाव जारी

जिले में बीतें पाँच दिनों में यानी 27 मई से अबतक क्रमशः 29, 16, 36, 29 एवं 44 कोरोना संक्रमण के नये मामले मिले हैं। वहीं प्रतिदिन ठीक होने वाले की संख्या क्रमशः 141, 51, 66, 68 और 40 रही है और एक्टीव मामलों की संख्या 483 से घटकर 264 पर आ चुकी है।

आंशिक छूट के साथ लॉकडाउन जारी

जिलाधिकारी कौशल कुमार ने विडियो के माध्यम से जारी कोविड संबंधी अद्यतन प्रतिवेदन में बताया जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में किन्तु सक्रिय है, जिसको देखते हुए राज्य प्रशासन के दिशा-निर्देश के आलोक में जिला प्रशासन द्वारा आंशिक छूट के साथ लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 8 जून, 2021 कर दी गई है। इसका यह मतलब नहीं है कि कोविड नियमों के पालन में किसी प्रकार की लापरवाही बरती जाय। इस बीच आपकी व्यक्तिगत सावधानी और सतर्कता अभी भी प्रासंगिक हैं। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जब भी जाये, मास्क अवश्य लगायें और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते रहें। कोविड उचित व्यवहार अपनाते हुए आप अपना जीवन के साथ परिवार और समाज को भी बचाये रखें।

आगे नियंत्रण बनाये रखने के लिए टीकाकरण जरूरी

जिलाधिकारी कौशल कुमार ने जिले वासियों से अपील करते हुए कहा- जब भी आपको मौका मिले कोविड टीका अवश्य लें। खासकर पंचायत स्तर पर चलाये जा रहे टीकारण सत्र स्थलों पर अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर अपने आपको अवश्य प्रतिरक्षित करायें। कोविड वैक्सीन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कल जिले में जनप्रतिनिधियों में, धार्मिक गुरुओं एवं गणमान्य व्यक्तियों के साथ की गई बैठक में सभी ने एक स्वर में कहा कोविड वैक्सीन अवश्य लगवायें। कोविड वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसके बारे में किसी भी प्रकार के भ्रम में न आयें। भ्रम को तोड़ें, डर को भगायें और अपने आपको, अपने परिवार के साथ समाज को कोविड संक्रमण से बचाने के लिए अपना टीकाकरण अवश्य करवाएं।