DM ने NHAI के कंसल्टेंट,संवेदक एवं स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ कि बैठक

1196

सदर अस्पताल एवं सिमरी बख्तियारपुर में ऑक्सीजन प्लांट लगेगा

सहरसा :  सदर अस्पताल एवं अनुमंडलीय अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर में स्वीकृत ऑक्सीजन प्लांट अधिष्ठापन के संदर्भ में जिलाधिकारी कौशल कुमार ने सिविल वर्क संबंधी कार्यां के लिए प्राधिकृत एन.एच.ए.आई. के सिविल वर्क इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के कन्सलटेंट एवं संवेदक तथा स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

एन.एच.ए.आई. के प्रतिनिधियों द्वारा जानकारी दी गई कि सदर अस्पताल, सहरसा में 968 लीटर प्रति मिनट तथा अनुमंडलीय अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर में 500 लीटर प्रति मिनट क्षमता का पी.एस.ए. तकनीक पर आधारित ऑक्सीजन प्लांट का अधिष्ठापन किया जाना है। ऑक्सीजन प्लांट के फाउन्डेषन सहित सिविल वर्क का कार्य एन.एच.ए.आई. के द्वारा की जाएगी। वहीं संयंत्र/तकनीकी कार्य डी.आर.डी.ओ. के माध्यम से किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने एन.ए.एच.आई. के प्रतिनिधियों से ऑक्सीजन प्लांट निर्माण के संदर्भ में निर्माण की प्रक्रिया एवं अन्य तकनीकी जानकारियां प्राप्त की एवं विचार-विमर्श किया। उन्होंने सदर अस्पताल, सहरसा में चयनित स्थल पर प्लांट के संस्थापन हेतु कार्य आरंभ करने का निर्देश दिया।

एन.एच.ए.आई . के प्रतिनिधि एवं संवेदक द्वारा जानकारी दी गई कि पहले सदर अस्पताल, सहरसा परिसर में ऑक्सीजन प्लांट के ले आउट एवं फाउन्डेशन का कार्य दिनांक 26.05.2021 से आरंभ कर दिया जाएगा और एक सप्ताह के अंदर उक्त कार्य पूरा करने का लक्ष्य है।

जिलाधिकारी ने एन.एच. 107 सड़क निर्माण कार्य में संलग्न श्रमिक/संवेदक/सर्वेयर/अभियंता एवं अन्य कर्मियों के कोविड टीकाकरण हेतु सूची उपलब्ध कराने का निर्देश NHAI के प्रतिनिधि को दिया ताकि वर्क साइट पर उन सभी का विशेष सेशन साइट के माध्यम से टीकाकरण कराया जा सके।

इस अवसर पर डी.पी.एम. विनय रंजन, डी.एल.टी. डॉ० रैना, संवेदक राज केसरी, प्रोजेक्ट लिमिटेड मुम्बई के प्रतिनिधि मनोज सिंह भी उपस्थित थे।