दवा स्टॉकिस्टों के साथ ज़िलाधिकारी कौशल कुमार ने की बैठक

दवाओं की उपलब्धता एव मूल्य नियंत्रण को लेकर बैठक
सहरसा: कोविड 19 इलाज से संबंधित दवाओं की उपलब्धता एव मूल्य नियंत्रण के संदर्भ में सहरसा ज़िला के सभी दवा स्टॉकिस्टों के साथ ज़िलाधिकारी कौशल कुमार ने अपने कार्यालय वेश्म में बैठक की। कोविड इलाज में प्रयुक्त होने वाले सभी प्रकार की दवाओं की उपलब्धता के संबध में एक- एक स्टॉकिस्ट से ज़िलाधिकारी ने जानकारी ली। सभी के द्वारा बताया गया कि कोविड इलाज में आने वाले सभी प्रकार की दवाएं एव इंजेक्शन पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है, कोई कमी नही है। ऑक्सिमिटर भी पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है। ज़िलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि यदि किसी भी दवा की कमी होती है तो उसकी तुरंत ज़िला प्रशासन को दे। प्रखड एव गांव स्तर के बाजारों के दवा दुकानों में कोविड संबंधी सभी दवाओं की उपलब्धता के लिए सप्लाई चैन को मेन्टेन रखे। किसी भी स्तर पर कोविड से संबंधित महत्वपूर्ण दवाओं की कालाबाज़ारी न हो। यदि ज़िला प्रसासन के संज्ञान में ये बात आती है तो संबंधित के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी।

आम जन में कोविड संबंधी दवाओं की उपलब्धता के संबंध में जानकारी के लिये निम्न पद धारकों के मोबाइल नंबर सावर्जनिक करने के निर्देश दिए गए।अध्यक्ष, ड्रग एव केमिस्ट एसोसिएशन- 9431243296, सचिव, ड्रग एव केमिस्ट एसोसिएशन- 9431685903, सहायक ड्रग नियंत्रक-9934713774, ड्रग निरीक्षक- 9431470734.

सभी ड्रग स्टॉकिस्टों ने ज़िलाधिकारी की आस्वस्त किया कि कोविड के विरुद्ध लड़ाई में दवाओं की कमी नही होगी। उन्होंने दवाओं का ट्रांसपोर्ट से ठेला या छोटे वाहनों द्वारा परिवहन में लॉक डाउन के कारण 11 बजे के बाद समस्या की जानकारी पर ज़िलाधिकारी ने दवाओं के परिवहन हेतु छोटे वाहन के पास के लिए आवेदन देने को कहा ताकि शीघ्र पास निर्गत किया जा सके। बैठक में उप विकास आयुक्त राजेश कुमार सिंह, सहायक ड्रग नियंत्रक, ड्रग निरीक्षक एव सहरसा स्थित सभी मुख्य ड्रग स्टॉकिस्ट, ड्रग एव केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष एव सचिव उपस्थित थे।