डीएम,डीडीसी,एसडीओ ने आइसोलेशन केंद्रों का किया निरीक्षण

519

सदर एवं सिमरी अनुमंडल में चार-चार आइसोलेशन केंद्र का निरीक्षण

सहरसा : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए जिला प्रशासन ने बाहर के आने वाले प्रवासियों के लिए सदर एवं सिमरी अनुमंडल में चार-चार आइसोलेशन केंद्र बनाया है।

जिलाधिकारी कौशल कुमार ने आज सहरसा इंजीनियरिग कॉलेज केंद्र तथा सिमरी बख्तियारपुर के कई केंद्रों की व्यवस्था का जायजा लेने के लिए केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रवासियों के आवासन, भोजन, चिकित्सा व अन्य व्यवस्था के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया।

डीएम ने कहा कि जिले में कोरोना की क्रीटिकल स्थिति को देखते हुए प्रवासियों के क्वारंटाइन पर विशेष रूप से ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होंने रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर पूरा चौकसी कर बाहर से आए लोगों की जांच कर उन्हें आइसोलेशन केंद्र में रखे जाने की बात कही। साथ ही यह भी कहा कि इन केंद्रों से कोई भी व्यक्ति क्वारंटाइन अवधि पूरा करने के पूर्व बाहर नहीं निकले इसपर संबंधित दंडाधिकारी गंभीर रहेंगे।डीएम ने कहा कि सभी केंद्रों पर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की नियुक्ति की गई है। संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी नियमित इन आईसोलेशन केंद्रों का निरीक्षण करेंगे।

मौके पर उप विकास आयुक्त राजेश कुमार सिंह, सदर एसडीओ शंभूनाथ झा, सिमरीबख्तियारपुर एसडीओ बीरेंद्र कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।