वीडियो संदेश में डीएम ने जिलेवासियों से कहा- एहतियात बरतते हुए कोरोना संक्रमण से अपने आपको बचाएं

1308
अभी तक 44408 लोगों का कोरोना संक्रमण की जाँच की गई
सहरसा : कोरोना संक्रमण में अप्रत्याषित वृद्धि को देखते हुए संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव के उद्देश्य
 से जिलाधिकारी कौशल कुमार ने कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर सतर्कता एवं सावधानियां बरतने हेतु सभी जिलावासियों से वीडियो संदेश के माध्यम से अपील की है।
उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का दूसरा चरण शुरू हो गया है, इस चरण में विगत 09 मार्च 21 को पहला कोविड पाॅजिटिव केस पाया गया था। 09 मार्च 21 के बाद अभी तक 44408 लोगों का कोरोना संक्रमण की जाँच की गई है जिसमें 497 पाॅजिटिव पाये गये हैं। इसमें 74 पाॅजिटिव व्यक्ति को होम आइसोलेशन में उपचार के उपरांत रिकवर कर लिए गये है। पाँच पाॅजिटिव व्यक्तियों को बेहतर ईलाज के लिए रेफर किया गया है। एक व्यक्ति की मृत्यु प्रतिवेदित हुई है।
 इनको छोड़कर अभी भी सम्पूर्ण जिला में सक्रिय पाॅजिटिव केस की संख्या 417 है। सबसे ज्यादा संक्रमण प्रभावित मरीज नगर परिषद क्षेत्र है। नगर परिषद क्षेत्र में 214 पाॅजिटिव मरीज एक्टिव है। इसके अलावा सिमरी बख्तियारपुर,सत्तर कटैया,कहरा ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या अधिक है। इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है।
 यदि हम उम्रवार विष्लेषण करते हैं तो 40 वर्ष से कम उम्र व्यक्तियों में सबसे ज्यादा 309 केस पाॅजिटिव केस पाए गये हैं। 41-59 वर्ष के लोगों में 131 पाॅजिटिव केस पाए गए है। 60 वर्ष से उपर में 57 पाॅजिटिव केस पाए गए हैं।
डीएम ने सभी से विनम्र अनुरोध करते हुए कहा कि 40 वर्ष से कम के उम्र के जो भी व्यक्ति है उनमें ज्यादा संक्रमण इस बार हो रहा है। इसलिए इस आयुवर्ग के लोग जब भी घर से बाहर निकले कृपया मास्क का उपयोग अवष्य करें। अनावष्यक घर से बाहर नहीं निकलें। अपना काम समाप्त होते हीं तुरंत अपने घर वापस चले जाएं ताकि आप लोग संक्रमित होने से बचें। अभी जिले में टोटल 85 कन्टेनमेंट जोन बनाये गये हैं। जिसमें से 53 शहरी क्षेत्र में और 32 ग्रामीण क्षेत्र में है। अभी टीकाकरण का कार्य 57 जगहों पर चल रहा है। 77604 लोगों को प्रथम डोज का टीका दिया जा चूका है। 9184 व्यक्तियों को दूसरा डोज दिया गया है। मेरा आप लोगों से विनम्र अनुरोध रहेगा कि जो भी लक्षित वर्ग के व्यक्ति है, 45 वर्ष आयु के उपर के व्यक्ति टीकाकरण सेशन साइट पर जाकर अवष्य टीकाकरण करा लें। साथ हीं जो व्यक्ति प्रथम डोज का टीका ले चूके है उनको अनिवार्य रूप से दूसरा डोज का टीका लेना आवष्यक है। वो भी अपना ड्यूडेट होने के बाद टीकाकरण स्थल पर जाकर अपना टीका ले लें ताकि वे पूर्ण प्रतिरक्षित हो पाएं। सावधानी हीं बचाव है, हम अनुरोध करते है कि सजग रहे सचेत रहें। अपने आपको थोड़े दिनों के लिए एहतियात बरतते हुए कोरोना संक्रमण से अपने आपको बचाएं। आप सभी का सहयोग मिलेगा तभी हम सब  मिलकर कोरोना को हराते हुए उस पर विजय पाएंगे।