मीडियाकर्मियों का किया गया कोविड- 19 टीकाकरण

205

अतिरिक्त टीकाकरण काउण्टर की थी व्यवस्था

सहरसा: जिले में प्रतिदिन बढ़ते कोविड- 19 के मामले देख 45 या इससे अधिक आयु वर्ग के लोगों को सरकार के दिशा-निर्देश के आलोक में कोविड- 19 टीकाकरण चल रहा है| इस अभियान के दौरान जिले में कार्यरत मीडियाकर्मियों का भी टीकाकरण सम्पन्न कराया जाना था। जिलाधिकारी कौशल कुमार के निदेश के आलोक में सिविल सर्जन डा. अवधेश कुमार द्वारा मीडियाकर्मियों के टीकाकरण के लिए सदर अस्पताल सहरसा में अतिरिक्त टीकाकरण काउण्टर की व्यवस्था की गई।

मीडियाकर्मियों ने निभायी अपनी जिम्मेदारी
मीडियाकर्मियों के कोविड- 19 टीकाकरण के दौरान उत्साह की भावना देखी गई| सभी को अपनी जिम्मेदारी का अहसास एवं कोविड- 19 वैक्सीन पर विश्वास दिखा। इस दौरान जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. कुमार विवेकानन्द द्वारा टीकाकरण के लिए आये मीडियाकर्मियों की हौसला आफ़जाई की गई । वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाये जा रहे टीकाकरण स्थल पर सुविधाओं को लेकर मीडियाकर्मियों को संतुष्ट देखा गया।

टीकाकरण में भाग ले रहे साहित्यकार मुक्तेश्वर मुकेश ने कहा कि वर्तमान समय में कोविड- 19 वैक्सीन ही कोरोना संक्रमण से बचाव का एक सशक्त माध्यम है। कोविड टीका लेने के बाद मुझे किसी तरह की परेशानी नहीं हो रही है। कोविड- 19 की संभावित दूसरी लहर को देखते हुए श्री मुकेश ने लोगों से अपील की है कि- 45 वर्ष या इससे अधिक आयुवर्ग के सभी लोगों को टीकाकरण में भाग लेते हुए टीका अवश्य लेना चाहिए। उन्हें किसी भी तरह से डरना नहीं चाहिए। यह टीका लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है, जिससे किसी भी व्यक्ति को कोई परेशानी नहीं होती है।

अवश्य लें टीके की दूसरा डोज
टीका लेने के बाद पत्रकारों ने अपील लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों ने टीका का पहला डोज ले लिया है और उनके दूसरे डोज का समय आ चुका है| वे अपना दूसरा डोज अवश्य लें, तभी उनका सम्पूर्ण टीकाकरण संभव हो पायेगा। इसलिए आवश्यक है कि वे सभी लोग अपना दूसरा डोज निश्चित रूप से लें। इस मौके पर अतिरिक्त काउण्टर की व्यवस्था पर मीडियाकर्मियों ने जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग का आभार प्रकट किया।

इस असवर पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. कुमार विवेकानंद, जिला जनसम्पर्क एवं सूचना पदाधिकारी दिलीप कुमार देव, जिला कार्यक्रम प्रबंधक विनय रंजन, सदर अस्पताल प्रबंधक अमित कुमार चंचल, सत्यापनकर्त्ता सौरभ आनन्द, आशीष कुमार सिंह, एएनएम अंकिता कुमारी, विनिता कुमारी एवं मनीषा कुमारी सहित मीडियाकर्मी दैनिक भाष्कर के मृतुन्जय झा, डीडी न्यूज के डा. अरविन्द झा, दैनिक जागरण के कुन्दन सिंह, राजन कुमार,आनंद झा एवं अन्य मीडियाकर्मी मौजूद थे।