Video:कोविड प्रोटोकॉल का करते रहें पालन,महत्वपूर्ण कार्य के लिए ही घर से निकलें बाहर : डीएम

354

कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए सामुदाय की सही समझ एवं भागीदारी है अत्यंत महत्वपूर्ण: जिलाधिकारी

कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम एवं टीकाकरण को लेकर जिलाधिकारी कौशल कुमार ने किया मीडिया को संबोधित

जिले के नगर परिषद् क्षेत्र में हैं अधिकतर संक्रमित मामले , वर्तमान के कुल 88 सक्रिय मामलों में 80 नगर परिषद् क्षेत्र के 

सहरसा: कोरोना के पुनः बढ़ते संक्रमण के मामले जिला में आने लगे हैं ।जिलाधिकारी कौशल कुमार ने कहा कि जिले में वर्तमान में कुल 88 पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद इसकी रोकथाम के उपायों के लिए जिलास्तर पर विभिन्न तरह के कोषांग सक्रिय कर दिए गए हैं। जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए दिन रात कार्य कर रहा है | कुल 88 सक्रिय मामलों में 80 मामले नगर परिषद् क्षेत्र के हैं । इस बाबत बुधवार को जिलाधिकारी ने विकास भवन में एक प्रेस वार्ता में मीडिया प्रतिनिधियों को संबोधित किया |

संक्रमण की रोकथाम के लिए समुदाय की सही समझ एवम् भागीदारी अत्यंत महत्वपूर्ण
जिलाधिकारी ने कहा जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन अपना कार्य कर रहा है लेकिन कोरोना पर विजय पाने के लिए जन सामुदाय की सही समझ एवम् भागीदारी बहुत मायने रखती है। प्रेस वार्ता के माध्यम से जिलाधिकारी ने जिले की जनता से अपील की है कि कोरोना संक्रमण पर विजय पाने के लिए समुदाय के सभी लोग पूर्ण रूप से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। ज्यादा जरूरी होने पर ही लोग घर से बाहर निकलें। मास्क एवम् सैनिटाइजर का प्रयोग हमेशा करते रहें। भीड़ भाड़ वाले जगहों पर जाने से बचें। ग्रामीण क्षेत्र से अपने कार्य के लिए शहर आनेवाले लोग भी मास्क पहनकर ही शहर आएं।

जिले में टीकाकरण की स्थिति 
जिलाधिकारी ने कहा कि अबतक जिले में लगभग 2 प्रतिशत लोगों का ही टीकाकरण हुआ है। इसलिए भी यह जरूरी है कि लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते रहें। जहां तक आंकड़ों की बात है मंगलवार तक जिले में कुल 59867 लोगों को प्रथम डोज तथा 7253 लोगों को दूसरे डोज का टीका दिया का चुका है।प्रेस वार्ता के दौरान सिविल सर्जन डॉ अवधेश कुमार, एस डी ओ शंभूनाथ झा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ कुमार विवेकानंद, जिला सूचना एवं जनसपर्क पदाधिकारी दिलीप कुमार देव, डी पी एम् विनय रंजन एवम् अन्य उपस्थित रहे।

इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर 
– मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
– बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।
– लक्षण महसूस होने पर कोविड-19 जाँच कराएं।
– भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।
– अनावश्यक यात्रा से परहेज करें।
– साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।
– बासी और बाहरी खाना खाने से परहेज करें और गर्म व ताजा खाना का सेवन करें।