डीएम-एसपी ने कोरोना नियमों के पालन के लिए चलाया सधन मास्क चेकिंग अभियान

554

नगर परिषद क्षेत्र में मास्क एवं वाहन चेकिंग कार्य का औचक निरीक्षण किया

सहरसा: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य सरकार के निर्देश के आलोक में सम्पूर्ण सहरसा जिलान्तर्गत महत्वपूर्ण चौक-चौराहों, सार्वजनिक स्थलों पर सोमबार आज शाम 4 बजे से विशेष मास्क चोकिंग एवं वाहन चेकिंग के लिए जिलाधिकारी कौशल कुमार एवं पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह द्वारा दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

सदर थाना क्षेत्र के शंकर चौक, थाना चौक, तिवारी टोला, शिवपुरी ढ़ाला, खंतर चौक, कहरा मोड़, डूमरैल मोड़, सरवा ढ़ाला में जिला स्तरीय पदाधिकारियों को दंडाधिकारी के रूप में पुलिस पदाधिकारी के साथ सघन मास्क एवं वाहन चेकिंग हेतु प्रतिनियुक्ति की गई है।

इसी प्रकार सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र में स्टेशन चौक, रानी बाग के अलावा जिले के अन्य थाना क्षेत्रों में यथा- बलवा बाजार, तिमुहानी मोड़, सुखासनी मोड़, खोनहा चौक, समदा मोड़, जीरो माईल, भपटिया चौक, बैजनाथपुर चौक, थाना चौक सोनवर्षा, कलाली चौक, देहद मोड़, महुआ बाजार, अतलखा चौक, कहरा मोड एवं थाना चौक पस्तपार मेें पुलिस पदाधिकारी के साथ दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति विशेष मास्क एवं वाहन चेकिंग अभियान के तहत की गई है। उपर्युक्त स्थलों पर प्रतिनियुक्त सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिये गये हैं कि विशेष मास्क एवं वाहन चेकिंग के साथ-साथ आमजन में कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव के लिए मास्क के उपयोग के साथ-साथ अन्य सावधानियां बरतने हेतु प्रेरित करने का कार्य भी करेंगे।

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने नगर परिषद क्षेत्र में मास्क एवं वाहन चेकिंग कार्य का औचक निरीक्षण किया :

जिलाधिकारी कौशल कुमार एवं पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने सहरसा नगर परिषद क्षेत्र के थाना चौक, शंकर चौक, रिफ्यूजी काॅलोनी चौक, कहरा कुटी आदि स्थानो पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों द्वारा किये जा रहे मास्क एवं वाहन चेकिंग कार्य का औचक निरीक्षण किया। स्वयं अपने पर्यवेक्षण में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने भी दुपहिया वाहनों पर बिना हेलमेट, त्रिपल लोडिंग, बिना मास्क पहने व्यक्तियों से नियमानुसार जुरमाना वसूली एवं कार्रवाई का निर्देश उपस्थित दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को दिया।

जिलाधिकारी द्वारा प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को निरंतर सघन मास्क एवं वाहन चेकिंग का निर्देश देते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का भी अनुपालन करने का निर्देश दिया। स्वयं जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने आमजन से कोरेाना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मास्क का नियमित उपयोग करने एवं भीड़-भाड़ से बचने की सलाह दी।

जिलाधिकारी ने आमजन से अनुरोध किया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानियां एवं अन्य एहतियात बरतें :

इस अवसर पर जिलाधिकारी कौशल कुमार ने कहा कि वर्तमान में कोरोना का संक्रमण में तेजी से वृद्धि हो रही है। इसलिए कोविड संक्रमण से बचाव के लिए इसे व्यवहार में लाना जरूरी है। आमजन से अनुरोध किया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सावधानियां एवं अन्य एहतियात बरतें। मास्क चेकिंग एवं वाहन चेकिंग के अभियान के माध्यम से लोगों में जागरूकता आएगी, साथ ही सड़क सुरक्षा के प्रति भी लोग जागरूक होंगे।

जिले में 33 प्वाइंट पर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए चेकिंग ड्राइव चलाया जा रहा है :एसपी

पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने कहा आज जिले में 33 प्वाइंट पर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए चेकिंग ड्राइव चलाया गया है। संक्रमण के बचाव के लिए दो गज की दूरी, मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग, आस-पास परिवेश की साफ-सफाई हम सभी को करते रहना होगा। वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है जिसमें ट्रिपल लोडिंग, हेलमेट नहीं पहनने पर कार्रवाई की जा रही है। लोगो से अपील है कि जो भी व्यक्ति मोटर साइकिल या स्कूटी पर निकलें मास्क और हेलमेट पहनकर निकलें साथ ही चालक के साथ बैठे व्यक्ति भी हेलमेट पहनें नहीं तो जुरमाना एवं अन्य कानूनी कार्रवाई उनके विरूद्ध की जाएगी।