कलेक्टर ने 8 बदमाशों को किया थाना बदर

531
पुलिस अधीक्षक सहरसा की अनुशंसा पर कारवाई
सहरसा : आगामी बिहार पंचायत चुनाव-2021 के अवसर पर निर्वाचन प्रक्रिया एवं मतदान को स्वच्छ निष्पक्ष भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण रूप में संपन्न कराने के उदेष्य से बिहार अपराध नियंत्रण अधिनियम 1981 के अंतर्गत आपराधिक पृष्ठभूमि एवं विगत निर्वाचनों में मतदाताओं को भयभीत कर निर्वाचन को प्रभावित करने वाले आठ असामाजिक तत्वों को जिला दंडाधिकारी सह जिलाधिकारी कौशल कुमार ने थाना बदर का आदेश दिया है।
अपने आदेश में जिलाधिकारी ने कहा है कि आगामी पंचायत चुनाव में इनकी संभावित दबंगता एवं आपराधिक गतिविधियों से स्वच्छ निष्पक्ष भयमुक्त वातावरण में निर्वाचन प्रक्रिया को संपन्न कराने में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है एवं विधि-व्यवस्था की समस्या हो सकती है।
पुलिस अधीक्षक सहरसा की अनुशंसा पर जिला दंडाधिकारी ने बी.सी.सी.ए. वाद में अपने न्यायालय में प्रतिवादियों एवं राज्य की ओर से अपर लोक अभियोजक से सुनवाई कर थाना बदर का आदेश पारित किया है। अपने आदेश में उन्होंने आगामी बिहार पंचायत चुनाव-2021 की सम्पूर्ण प्रक्रिया पूरी होने तक प्रशासनिक एवं जनहित में थाना बदर किये गये संबंधित थाना में सदेह उपस्थित होकर प्रत्येक दिन 9ः00 बजे पूर्वाह्न से 11ः00 पूर्वाह्न तक एवं 5ः00 बजे अपराह्न से 8ः00 बजे अपराह्न तक अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। संबंधित थाना प्रभारी को आदेश दिया गया कि उनकेे थाना में तड़ीपार किये गये असामाजिक तत्व का प्रतिदिन पंजी में उपस्थिति दर्ज कराएंगे और पुलिस अधीक्षक को साप्ताहिक प्रतिवेदन देना सुनिष्चित करेंगे। थाना बदर की अवधि पंचायत चुनाव सम्पन्न होने तक है। जिन आपराधिक पृष्ठभूमि के असामाजिक तत्वों को बी.सी.सी.ए. के अन्तर्गत थाना बदर किया गया है। उनका विवरण निम्न प्रकार हैः
1.गुलाब शर्मा पिता-विषुनदेव शर्मा, साकिन-महादेव मठ थाना-सलखुआ को सौर बाजार
2.ललन यादव पिता-स्व॰ गुणेष्वर यादव, साकिन-जोड़ी थाना-नवहट्टा को सहरसा सदर
3.नन्दलाल महतों पिता-स्व॰ गोविन्द महतों, साकिन-विन्दटोली, थाना-सोनवर्षाराज(ओ॰पी॰ काषनगर) को सोनवर्षा कचहरी
4.मो॰ फिरोज पिता-हफेजुल, साकिन-नौलखा, थाना-बनगाँव को नवहट्टा
5. राजदीप कुमार यादव पिता-मनमोहन यादव, साकिन-बरियाही बसती, थाना-बनगाँव को नवहट्टा
6.राहुल यादव पिता-बिरेन्द्र यादव, साकिन-बैजनाथपुर वार्ड नं॰-07, थाना-सौर बजार (बैजनाथपुर) को सोनवर्षाराज
7.दीपक यादव पिता-फुंलेन्द्र यादव, साकिन-मुसहरनियाँ, थाना- सौर बजार (बैजनाथपुर) को सोनवर्षाराज
8.दिलीप यादव पिता-स्व॰ भूमि यादव, साकिन-सलखुआ गोठ, थाना-सलखुआ को सौर बाजार थाना बदर किया गया है।