कोविड- 19 टीकाकरण केंद्रों का जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने लिया जायजा

222

सुरक्षा मानकों का ध्यान रखते हुए हो रहा कोविड- 19 का टीकाकरण

■अफवाहों में न पड़ें, नजदीकी टीकाकरण स्थल पर जाकर टीका अवश्य लगवाएं

■जिलाधिकारी के आदेश अनुसार प्रतिदिन 250-300 लोगों का करना है वैक्सीनेशन

■आज जिले मे कुल 41सत्र पर कोविड- 19 का टीकाकरण किया जा रहा है।

■टीका लेने के बाद भी कोविड- 19 के नियमों का करते रहें पालन

सहरसा: कोविड-19 टीकाकरण के चौथे चरण के सफल क्रियान्वयन के उद्देश्य से जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने शनिवार को सौर बाजार के विभिन्न कोविड-19 टीकाकरण सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां चल रहे टीकाकरण कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. कुमार विवेकानंद ने कहा वैक्सीनेशन का चौथा चरण प्रारंभ हो चुका है। इस चरण में सुरक्षित तरीके 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र वाले लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। चौथे चरण के सफल क्रियान्वयन के लिए आज जिले में कुल 41सत्र पर कोविड- 19 का टीकाकरण किया जा रहा है। आज जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी द्वारा सौर बाजार सीएचसी स्थित विभिन्न कोविड- 19 टीकाकरण सत्र स्थलों का निरीक्षण किया गया| साथ ही इसके अतिरिक्त जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. कुमार विवेकानंद ने सदर अस्पताल पारा मेडिकल कॉलेज में चल रहे टीकाकरण कार्य का जायजा लिया तथा वहाँ मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों को पारदर्शिता के साथ टीकाकरण सुचारू रूप से संचालित करने का निर्देश दिया। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान उक्त कक्ष की साफ-सफाई और अन्य सुविधाओं को सुव्यवस्थित ढंग से बहाल करने का आवश्यक निर्देश दिया।

सुरक्षा मानकों का ध्यान रखते हुए हो रहा टीकाकरण :
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. कुमार विवेकानंद ने कहा टीकाकरण स्थल पर सभी सुरक्षा मानकों एवं कोविड-19 का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए लाभुकों को टीकाकरण से अच्छादित किया जा रहा है। कहा कि पहले आओ पहले पाओ के आधार पर लाभुकों का टीकाकरण किया जा रहा है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने केन्द्र पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश दिया कि अधिकाधिक संख्या में लाभुकों को टीकाकरण से आच्छादित करना सुनिश्चित करें।

अफवाहों में न पड़ें, नजदीकी टीकाकरण स्थल पर जाकर टीका अवश्य लगवाएं:
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. कुमार विवेकानंद ने कहा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चिकित्सकों की पूरी निगरानी में टीका दिया जा रहा है। यह सुरक्षित है और जनहित में सभी का टीका लेना भी बेहद जरूरी है| जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. कुमार विवेकानंद ने कहा अफवाहों में न पड़ें, नजदीकी टीकाकरण स्थल पर जाकर टीका अवश्य लगवाएं।

जिलाधिकारी के आदेश अनुसार प्रतिदिन 250-300 लोगों का करना है वैक्सीनेशन :

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. कुमार विवेकानंद ने बताया जिलाधिकारी के आदेश अनुसार जिले के सभी सेशन साइट पर प्रतिदिन 250- 300 लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। पूरे चरणबद्ध तरीके से टीकाकरण संचालित किया जा रहा है ताकि शत-प्रतिशत लाभुकों को टीकाकरण से आच्छादित किया जा सके।