वृक्षारोपण कर वैश्य समाज ने मनाया सहरसा का स्थापना दिवस

674

स्वार्गीय भुषण गुप्ता के तस्वीर पर माल्यार्पण कर 68 वां जिला स्थापना दिवस मनाया

सहरसा : जिला के स्थापना दिवस के अवसर पर वैश्य समाज सहरसा के द्वारा शहर के सराही स्थित भगवती स्थान मे वृक्षारोपण कर सहरसा जिला का स्थापना दिवस मनाया गया। वैश्य समाज के जिला अध्यक्ष मोहन प्रसाद साह ने स्थापना दिवस के अवसर पर सभी वैश्य समुदाय के साथ आम लोगों से आहवान करते हुए कहा कि सहरसा जिला स्थापना के 67 साल बीत जाने के बाद भी सहरसा जिला का जो विकास होना चाहिए सो राजनैतिक और सामाजिक इच्छा शक्ति के अभाव मे नही हो सका ।
इसलिए अब हम सभी को सहरसा के विकास के साथ अपराध मुक्त करने के लिए सघंर्ष करना होगा । व्यापार संघ के अध्यक्ष विकास गुप्ता ने कहा कि सहरसा जिला स्थापना दिवस के जिन लोगों ने सहरसा को जिला बनबाने मे अपना अहम भूमिका निभाया, वैसे लोग आज सहरसा के इतिहास के पन्नो से ऐसे वीर पुरुष को दुर कर भुलाने की चेष्टा सभी राजनीतिक दल तथा जिला प्रशासन के द्वारा की जा रही है । पूर्व विधायक तथा सहरसा जिलापरिषद के प्रथम अध्यक्ष स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय भूषण गुप्ता जिनके अथक प्रयास और योगदान से सहरसा को जिला का दर्जा मिला। उन्होने 1954 से 1958 तक इस जिले को सजाने व संवारने का काम किया ।1 अप्रैल 1954 को तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री कृष्ण सिंह जी से कहकर शिवनंदन मंडल उस समय के कानून मंत्री को मधेपुरा को जिला बनाने के दबाव के बावजूद सहरसा को जिला बनवाने का काम स्वर्गीय भूषण बावू ने किया था।एसे महापुरुष को आज हम याद कर नमन करते हैं तथा जिला प्रशासन से यह मांग करते हैं कि स्वर्गीय भूषण बावू का आदम कद प्रतिमा जिला परिषद के प्रांगण मे लगवाया जाय और हर वर्ष स्थापना दिवस के अवसर पर उनके कीर्ति को सहरसा की जनता चर्चा कर बतलाया जाए,ताकि आने वाले पीढी़ सहरसा के इतिहास -भूगल को जान सके ।वैश्य समाज के जिला कार्यकारी अध्यक्ष देवेन्द्र कुमार देव एवं जिला प्रवक्ता राजीव रंजन साह ने कहा कि आज तक जितने भी जनप्रतिनिधि बने सबो ने सहरसा जिला के आमजनमनस को ढगने का काम किया है ।
1954ई मे बने जिला मे न आजतक ओवरब्रिज,एम्स, बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए मेडिकल-इंजीनियरिंग कॉलेज के साथ साथ यहाँ के बेरोजगार नौजवानों को पलायन नही करना पड़े इसके लिए एक भी कल-कारखाने जिला मे नही खुलना साफ दर्शाता है कि इस सहरसा जिला को सभी अब तक सत्ताधारी पार्टी के नेताओं ने ठगने का काम कर जिला को पीछे धकेलने का काम किया है। जिला स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में वैश्य समाज के महामंत्री संजय कुमार ,शशिभूषण गांधी ,वार्ड पार्षद संतोष मुगेंरी ,पूर्व पार्षद सुबोध साह ,रामनेरश साह , जयप्रकाश दास ,बिट्टू गुप्ता ,मुन्ना गुप्ता ,दिनेश साह ,केदारनाथ साह ,शांति साह आदि लोगो ने वृक्षारोपण करते हुए कहा कि सहरसा के विकास के लिए अब सभी लोगों को एकजुट होकर सघंर्ष करना होगा ।