पटना पाइलट्स को 1 रन से हराकर दरभंगा डायमंड्स सेमीफाइनल में

341

बिहार क्रिकेट लीग सेमीफाइनल में दरभंगा

पटना: दरभंगा डायमंड्स टी – 20 बिहार क्रिकेट लीग के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहल टीम बन गई है। पटना के ऊर्जा स्‍टेडियम खेले जा रहे मुकाबले में आज दरभंगा डायमंड्स की टीम ने पटना पाइलट्स को रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हरा कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर ली। कांटे के इस मुकाबले में मैन ऑफ द मैच पटना पाइलट्स के सरमन निगरोध को मिला, जिन्‍होंने महज 43 गेंदों 3 चौके और 7 छक्‍के की मदद से 78 रनों की आतिशी पारी से मैच को रोमांचक बना दिया।

बीसीएल के इस सातवें मुकाबले में पटना पाइलट्स ने टॉस जीत कर पहले दरभंगा डायमंड्स को बल्‍लेबाजी के लिए बुलाया। दरभंगा डायमंड्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरो में 8 विकेट खोकर 174 रन बनाये, जिसमें 7 एक्‍ट्रा रन भी शामिल है। दरभंगा की ओर से सर्वाधिक स्‍कोर बाबुल कुमार (44 रन, 33 गेंद, 3 चौके, 2 छक्‍के) और अर्णव किशोर (39 रन, 20 गेंद, 5 चौके, 3 छक्‍के) ने बनाये। पिछले मैच के शतकवीर बिपिन सौरभ का बल्‍ला आज खमोश रहा और वे 1 चौके की मदद से महज 11 रन ही बना सके। पटना पाइलट्स की ओर से मोहित कुमार, रश्मिकांत रंजन व शशीम राठौड़ ने 2 -2 और सकीबुल गनी व समर कादरी ने एक – एक खिलाडि़यों को आउट किया।

इसके बाद लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पटना पाइलट्स की टीम ने मैच में दरभंगा डायमंड्स को कड़ी टक्‍कर दी और मैच की अंतिम गेंद तक संघर्ष जारी रखा। मगर पटना पाइलट्स लक्ष्‍य से एक रन पीछे (9 विकेट पर 173 रन) रह‍ गई। पटना पाइलट्स की ओर से सरमन निगरोध (78 रन, 43 गेंद, 3 चौके, 7 छक्‍के) की आतिशि पारी ने लगभग दरभंगा के मुंह से मैच छीन लिया था, मगर उनके रन आउट होने के बाद पटना पाइलट्स की उम्‍मीद को तगड़ा झटका लगा। सरमन के बाद सबसे ज्‍यादा रन मंगल महरूर (37 रन, 27 गेंद, 2 चौके, 3 छक्‍के) ने बनाये। पटना पाइलट्स की इस पारी में दरभंगा के गेंदबाजों ने 13 अतिरिक्‍त रन भी दिये। दरभंगा की तरफ से मो. इ‍‍म्तियाज ने 3 और शब्‍बीर खान, विपुल कृष्‍ण व अर्णव किशोर ने एक – एक विकेट लिये।

इस मैचे में फील्‍ड अंपायर प्रशांत घोष (CAB) और तरविंदर सिंह (BCA)  थे।  मैच रेफरी रवि शंकर सिंह थे। इस मैच का लाइव प्रसारण यूरो स्पोर्ट्स पर हुआ। आज का दूसरा मैच गया ग्‍लेडियेर्ट्स बनाम अंगिका एवेंजर्स के बीच जारी है।