अपना हुनर दिखाने के लिए बेहतर मंच है बीसीएल : वेंकटेश प्रसाद

1412

भागलपुर बुल्‍स ने गया ग्‍लेडियेर्ट्स को 7 विकेट से हराकर किया जीत का आगाज

पटना : बिहार क्रिकेट लीग का तीसरे मुकाबले में आज भागलपुर बुल्‍स  ने गया ग्‍लेडियेर्ट्स को 7 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भागलपुर बुल्‍स के अंकित सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया, जिन्‍होंने 47 बॉल खेलकर 70 रन बनाये। उन्‍होंने अपनी इस आतिशी पारी में 4 चौके और 3 छक्‍के भी लगाए, जिससे उनकी ने टूर्नामेंट में जीत का आगाज किया। इस दौरान पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद भी मौजूद रहे, जिन्‍होंने इस टूर्नामेंट को बिहार के खिलाडि़यों के लिए सार्थक बताया।

वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि ऐसे टूर्नामेंट्स तमिलनाडु, मुंबई के बाद अब बिहार में भी हो रहे हैं। यह आयोजन बिहार के खिलाडियों को अपना हुनर दिखाने का बेहतर मंच है। 30 साल पहले 1991 में मैंने रोजर बिन्‍नी की कप्‍तानी में बिहार के खिलाफ मैच खेला था। तब से अब तक बहुत बदलाव आये हैं। इस मैच को आईपीएल के टायलेंट स्‍काउट भी देख रहे होंगे। बिहार के खिलाडियों के लिए यह अच्‍छा मौका है। वे यहां अपने हुनर का प्रदर्शन जमकर करें। कौन जानता है आगे बिहार के‍ खिलाड़ी आईपीएल से लेकर टीम इंडिया तक खेल सकते हैं।इससे पहले टॉस हारकर गया ग्‍लेडियेर्ट्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट पर 143 रन बना सकी। गया ग्‍लेडियेर्ट्स की तरफ से सबसे ज्‍यादा रन पियूष कुमार सिंह ने बनाया। पियूष ने टीम की खराब शुरूआत के बाद 33 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्‍कों की मदद से 54 रन बनाये। भागलपुर बुल्‍स की तरफ से शशि शेखर ने 4 ओवरों में 15 रन देकर 3 विकेट लिये। प्रशांत कुमार सिंह ने 2 और मुकेश कुमार व ऋषव राज ने एक – एक विकेट लिये।

वहीं, लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी टीम भागलपुर बुल्‍स ने इस आसान लक्ष्‍य को महज 3 विकेट खोकर 17.5 ओवरों में 147 रन बना कर टूर्नामेंट में जीत का आगाज किया। भागलपुर बुल्‍स की ओर से अंकित सिंह की 70 रन (7 चौका – 3 छक्‍का), बिश्‍वजीत गोपाला की 30 रन (5 चौका – 1 छक्‍का) और विकास रंजन की 33 रनों (4 चौका – 1 छक्‍का) की मदद से आसान जीत दर्ज कर लिया। गया ग्‍लेडियेर्ट्स की ओर से सचिन कुमार सिंह ने 2 और सकीबुल हसन ने 1 विकेट लिये।

इस मैचे में फील्‍ड अंपायर अतानु सरकार (CAB) और प्रशांत घोष (CAB) थे। थर्ड अंपायर तरविंदर सिंह (BCA) और मैच रेफरी रवि शंकर सिंह थे। इस मैच का लाइव प्रसारण यूरो स्पोर्ट्स पर हुआ। चौथा मैच अभी अंगिका एवेंजर्स बनाम दरभंगा डायमंड्स के बीच जारी है।