नाला के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करे ज़िला प्रशासन

946

थाना चौक के समीप दुकानदारों का धरना

सहरसा : नाला निर्माण के कारण दुकान तोड़े जाने का नोटिस मिलने के बाद शुक्रवार को सुपर बाजार रोड के दुकानदारों ने फ्रेंड्स ऑफ आनंद के सहयोग से सुपर बाजार में धरना दिया। इस दौरान दुकानदारों ने बताया कि बेरोजगारी के कारण वे सभी लोग अपनी जमीन, जेवरात बेचकर जिला परिषद से बंदोबस्ती पर दुकान लिया था और पिछले दो दशक से वेलोग यहां पर दुकान के जरिये अपने-अपने परिवार की परवरिश कर रहे हैं।

इस बीच वुडको के द्वारा नाला निर्माण कार्य शुरू होने के कारण एसएफसी गोदाम से सुपर बाजार जाने वाली सड़क किनारे की दुकान को तोड़ने की योजना बन रही है। इस सूचना से दुकानदारों और उनके परिवार में रोजी-रोटी छिन जाने का भय समा गया है। दुकानदारों ने बताया कि यह उनलोगों की रोजी का एकमात्र साधन है। इसके छिनने से उनलोगों के समक्ष भूखमरी की नौबत आ जाएगी। धरना के माध्यम से दुकानदारों ने कहा कि नाला के लिए सड़क के पूर्वी भाग में स्थान है, इसे बीच सड़क से क्रास कराकर के पश्चिम में बने नाला से जोड़ा जा सकता है। धरनार्थियों ने कहा कि वैकल्पिक प्रबंध करने से जलनिकासी की समस्या भी दूर होगी और उनलोगों का रोजगार भी बच जाएगा।

धरना में फ्रेंड्स ऑफ आनंद के केंद्रीय महासचिव राजन आनंद, दुकानदार बैजनाथ साह पन्ना लाल चौधरी, चंदन कुमार, जयकुमार पंजियार शिवशंकर, हिमांशु, संजीव कुमार, कुंदन कुमार चौधरी, अशोक कुमार, विनय कसौधन, चंद्रभूषण कुमार, राजू साह, बाबुल कुमार, विष्णु कुमार आदि मौजूद थे।