डीएम एंव डीडीसी ने ली कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी डोज

771

वैक्सीन की डोज लेने के बाद जिलाधिकारी ने जिलेवासियों को दिया जागरूकता संदेश

वैक्सीनेशन के लिए आगे आयें सभी लोग तभी कोविड-19 से मिलेगी निजात, साथ ही करें कोविड- 19 के नियमों का पालन

जिले में कोविड- 19 का टीका कुल 13 हजार 749 लोगों को लग चुका है

सहरसा: कोविड-19 संक्रमण को जड़ से मिटाने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह कटिबद्ध है और इसको लेकर जिले में पूरे जोर-शोर के साथ वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। ताकि समय पर निर्धारित लक्ष्य को पूरा किया जा सके। स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी टीकाकरण अभियान में जोर शोर से लगे हुए हैं । दरअसल, कोविड-19 से स्थाई निजात के लिए एकमात्र सबसे बेहतर और आसान उपाय वैक्सीन तथा कोविड- 19 के नियम ही हैं | जिले में पहले तथा दूसरे डोज के कोविड- 19 टीका के लिए कुल 15 हजार 770 लोगों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है,जिसमें आज तक कुल 13 हजार 749 लोगों को पहले तथा दूसरे डोज के कोविड- 19 का टीका लग चुका है| गुरुवार को सदर अस्पताल परिसर पारा मेडिकल कॉलेज टीकाकरण केंद्र पर डीएम कौशल कुमार तथा डीडीसी राजेश कुमार सिंह ने कोविड- 19 टीका का दूसरा डोज लिया। टीका लेने के बाद डीएम ने कहा कि पहले डोज के बाद जरूर लें कोविड- 19 टीका का दूसरा डोज| कहा कि कोविड-19 वायरस को जड़ से मिटाने के लिए पहले खुद वैक्सीन ली तथा बताया कि वैक्सीन लेने के बाद वे पूरी तरह से स्वस्थ हैं और किसी प्रकार की शारीरिक पीड़ा नहीं हुई है ।

कोविड-19 से स्थाई निजात के लिए वैक्सीन की पूरी डोज लेनी जरूरी

डीएम कौशल कुमार ने बताया कि कोविड-19 से स्थाई निजात के लिए वैक्सीन की पूरी डोज लेनी जरूरी है। उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि ‘ मैंने तो कोविड टीकाकरण अभियान में भाग लेकर टीके के दोनों डोज ले लिये हैं । नियमानुसार गुरुवार को उत्साह के साथ टीका का दूसरा डोज लिया। टीका लेने के बाद वे खुद को पूरी तरह सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

वैक्सीन लेते डीएम

कोविड- 19 वैक्सीनेशन को लेकर आम लोगों में आ रही है जागरूकता

डीएम कौशल कुमार ने कहा देश में सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। टीका को लेकर लोगों में फैली अफवाएं अब मिट गई हैं । आमलोग टीकाकरण को लेकर जागरूक हो रहे हैं। वैक्सीन को लेकर चल रही तमाम दुविधाएं दूर हो रही हैं और लोग पूरी तरह निर्भीक होकर पूरे उत्साह के साथ वैक्सीन ले रहे हैं।

वैक्सीन लेते डीडीसी

मैंने ली वैक्सीन, पूरी तरह स्वस्थ हूँ, इसलिए बारी आने पर आप भी जरूर लगवाएं वैक्सीन 

डीएम कौशल कुमार ने सदर अस्पताल परिसर पारा मेडिकल कॉलेज टीकाकरण केंद्र पर टीका लेने के बाद कहा कि मैं वैक्सीन ले चुका हूँ और मैं पूरी तरह स्वस्थ हूँ और मुझे किसी प्रकार की शारीरिक पीड़ा नहीं हुई है। जिसके कारण मैं यह दावे से कह सकता हूँ कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसलिए आमलोगों को पूरी तरह निर्भीक होकर पूरे उत्साह के साथ वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिए। इससे ना सिर्फ वे सुरक्षित रहेंगे बल्कि उनके साथ-साथ उनका पूरा परिवार और समाज भी सुरक्षित रहेगा।

टीकाकरण मौके पर सिविल सर्जन डॉ.अवधेश कुमार,अस्पताल अधीक्षक डॉ.एसपी विशवास,डॉ.अखिलेश कुमार, डीपीएम विनय रंजन,अस्पताल प्रबंधक अमित कुमार चंचल, केयर इंडिया के डीटीएल रोहित रैना ,जिला अनुश्रवण एवं मूल्यांकन पदाधिकारी कंचन कुमारी, एवम् स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी एवम् कर्मी मौजूद थे।