एसपी लिपि सिंह ने ली क्राइम मीटिंग,पंचायत चुनाव को लेकर दिए दिशा-निर्देश

2014

अवैध शराब की तस्करी और फरारियों वारंटियों की गिरफ्तारी का निर्देश

सहरसा : पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह द्वारा मासिक अपराध समीक्षा गोष्ठी में आगामी पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए निरंतर चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया. पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित मासिक अपराध समीक्षा गोष्ठी में लंबित कांडों की समीक्षा की गई तथा कांडों के अनुसंधान के प्रगति की समीक्षा की गई. इसके अलावा फरारियों- वारंटियों की गिरफ्तारी का भी निर्देश दिया गया.

पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि आगामी पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया तथा अवैध शराब की तस्करी पर लगाम लगाने के लिए सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया. आगामी पंचायत चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब का धंधा करने वाले असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर आसूचना संकलन करने तथा उनके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई का भी निर्देश दिया गया है. जमीन विवाद से जुड़े मामलों में थानाध्यक्षों को गंभीरता दिखाने का निर्देश दिया गया तथा यह भी निर्देशित किया गया कि जमीन विवाद के मामलों में विधि सम्मत कार्रवाई समान रूप से सभी पक्षों पर की जाए ताकि असंतोष नहीं पनपे. उन्होंने कहा कि हर सप्ताह आयोजित होने वाले जनता दरबार में भूमि विवाद से जुड़े मामलों की सुनवाई होनी चाहिए और आम जनता को किसी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए. लंबित कांडों की समीक्षा के दौरान थाना स्तर पर लंबित मामलों की समीक्षा की गई. हत्या, लूट, अपहरण, डकैती, महिलाओं से जुड़े अपराध में शामिल रहे असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी शीघ्र सुनिश्चित करने तथा सभी लंबित मामलों में आरोप पत्र शीघ्र समर्पित करने का निर्देश थानाध्यक्षों को दिया गया. कांडों के अनुसंधान में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई वहीं अपराध नियंत्रण अपराधियों की गिरफ्तारी और कांडों के अनुसंधान में बेहतर भूमिका निभाने वाले थानाध्यक्षों को पुरस्कृत भी किया गया.

पुलिस कप्तान लिपि सिंह (फ़ाइल फ़ोटो)

अपराध गोष्ठी में सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संतोष कुमार,सिमरी बख्तियार पुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी इम्तियाज अहमद,डीएसपी, अंचल पुलिस निरीक्षक आर के सिंह,सत्यनारायण राय,सदर थानाध्यक्ष राजमणि,सिमरी थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार,बनगांव, सौरबाजार,सलखुआ,महिषी,बिहरा सहित सभी थानाध्यक्ष मौजूद थे ।