डीआरएम ने सहरसा रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण

594

नवनिर्मित स्वचालित कोच वॉशिग प्लांट का भी किए निरीक्षण

सहरसा: पूर्व-मध्य रेल के मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी ने रविवार को सहरसा स्टेशन का निरीक्षण किया। सुबह करीब नौ बजे ही स्पेशल सैलून से पहुंचे डीआरएम ने सहरसा स्टेशन के प्लेटफार्म का निरीक्षण किया। इसके बाद मोटर ट्रॉली से वॉशिग पिट के समीप बने नवनिर्मित स्वचालित कोच वॉशिग प्लांट पहुंचे और वहां निरीक्षण किया। इससे पहले प्लेटफार्म नंबर दो के इंडिग प्वाइंट पर रेल पटरी के बीच बने गड्ढे को देखकर उन्होंने संबंधित अधिकारी को उसे तुरंत दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के बाद प्लेटफार्म पर बन रहे नए दूसरे फुट ओवरब्रिज का निरीक्षण कर अधिकारियों को कई निर्देश दिए। साथ ही यात्री सुविधा के विस्तार के लिए पहले से प्रस्तावित सहरसा स्टेशन पर एस्केलेटर के लिए जगह को चिह्नित करते हुए कहा कि सहरसा स्टेशन पर एस्केलेटर बनेगा। जिस दिशा में पहल शुरू कर दी गई है। मंडल रेल प्रबंधक ने स्टेशन के मुख्य द्वार सर्कुलेटिग एरिया का जायजा लिया तथा स्थानीय अधिकारियों को प्रवेशद्वार बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने स्टेशन की साफ-सफाई एवं गंदगी की नियमित रूप से सफाई करने को कहा।

मंडल रेल प्रबंधक ने शहर के माल गोदाम के समीप बन रहे रेल क्वार्टर के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया। उन्होंने कहा कि सहरसा स्टेशन एक बड़ा स्टेशन बनता जा रहा है इसीलिए अब रेल क्वार्टरों की भी संख्या बढ़ाई जा रही है। इस दौरान उनके साथ वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सरस्वती चंद्र, सीनियर डीओएम रूपेश कुमार, सीनियर डीएमइ चंद्रशेखर प्रसाद, डीइन थ्री मयंक अग्रवाल, आरपीएफ कमांडेंट अंशुमान राम त्रिपाठी, स्टेशन अधीक्षक रमेश कुमार, वरिष्ठ मंडल चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अनिल कुमार, डीसीआई राजेश रंजन श्रीवास्तव, आरपीएफ के रवि रंजन सहित एमएई व अन्य अधिकारी मौजूद थे। (सोर्स: दैनिक जागरण)