बैजनाथपुर पेपर मिल का डीएम ने किया निरीक्षण

1130
पेपर मील का पूरा लेआउट तैयार करने का निर्देश
सहरसा : जिलाधिकारी कौशल कुमार ने आज बैजनाथपुर स्थित बैजनाथपुर पेपर मील परिसर का निरीक्षण किया। उक्त बंद पड़े पेपर मील के भवन, औद्योगिक संरचना सहित पूरे परिसर का सामान्य निरीक्षण किया गया। पेपर मील परिसर 48 एकड़ की भूमि में अवस्थित है। जिसमें वर्तमान में कोई अतिक्रमण नहीं है और यहां एन.एच-107 के निर्माण में होने वाली सामग्री आदि रखी गई है।
बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन के निर्देश के आलोक में जिलाधिकारी के द्वारा बैजनाथपुर स्थित पेपर मील के परिसर का निरीक्षण किया गया।
 जिलाधिकारी ने महा प्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र को बैजनाथपुर पेपर मील का पूरा लेआउट तैयार करने का निर्देश दिया गया। साथ हीं उक्त पेपर मील की स्थापना से लेकर बंद होने के कारणों सहित संक्षिप्त विवरणी तैयार कर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। बैजनाथपुर पेपर मील की भूमि कनेक्टीविटी एवं ट्रांसपोर्टेशन के विभिन्न माध्यमों के दृष्टिकोण से काफी उपयुक्त एवं महत्वपूर्ण लोकेशन है।

मिल का निरीक्षण करते डीएम कौशल कुमार

विदित हो कि उद्योग विभाग द्वारा भविष्य में संभावित औद्योगिक इकाइयों,परियोजनाओं के संदर्भ में भूमि बैंक तैयार की जा रही है। कोशी परियोजना से सम्बंधित बेकार पड़ी भूमि को भी उक्त भूमि बैंक में सम्मिलित किये जाएंगे। पाॅलिटेकनिक ढ़ाला के निकट मलवरी एक्सटेंशन सेंटर का 09 एकड़ भूमि एवं उसी के समाने बियाडा के 06 एकड़ भूमि भी भूमि बैंक में सम्मिलित होंगे। सरकारी भू-खंड जो वर्तमान में अतिक्रमण मुक्त एवं अधिपत्य में है उसे चिन्हित कर विस्तृत भूमि बैंक का डाटा तैयार किये जाने के निर्देष के आलोक में सहरसा जिलान्तर्गत भूमि को चिन्हित किया जा रहा है।  इस अवसर पर महा प्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र एवं अन्य उपस्थित थे।