कोविड-19 का वैक्सीन लेने के बाद अब दूसरों को भी प्रेरित कर रहे हैं विनय रंजन

210

जिले में पूरे जोर-शोर के साथ वैक्सीनेशन अभियान चल रहा

सहरसा :  कोविड-19 संक्रमण को जड़ से मिटाने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह कटिबद्ध है और इसको लेकर जिले में पूरे जोर-शोर के साथ वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। ताकि समय पर निर्धारित लक्ष्य को पूरा किया जा सके। किन्तु, स्वास्थ्य विभाग के साथ खुद को एक जिम्मेदार नागरिक की जिम्मेदारी पूरा करने के लिए हर किसी को आगे आने की जरूरत है। इसके लिए बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं। क्योंकि, कोविड-19 संक्रमण वायरस से स्थाई निजात तभी मिलेगी जब आप आप वैक्सीन लेंगे। दरअसल, कोविड-19 से स्थाई निजात के लिए एकमात्र सबसे बेहतर और आसान उपाय वैक्सीन ही है। वहीं, दूसरे चरण में डीपीएम विनय रंजन ने कोविड-19 वायरस को जड़ से मिटाने के लिए पहले खुद वैक्सीन ली और अब वैक्सीन लेने के लिए दूसरों को भी प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि मैं वैक्सीन लेने के बाद पूरी तरह स्वस्थ हूँ और मुझे किसी प्रकार की शारीरिक पीड़ा नहीं हुई है।

टीका लेते डीपीएम

डीपीएम विनय रंजन ने बताया कि कोविड-19 से स्थाई निजात के लिए वैक्सीन का पूरा डोज लेना जरूरी है। मैं पहला डोज ले चुका हूँ तथा दूसरा डोज भी नियमानुसार शुक्रवार को उत्साह के साथ लिया। ताकि मैं खुद को पूरी तरह सुरक्षित महसूस कर सकूँ।

वैक्सीनेशन के दौरान लोगों को कर रहे हैं जागरूक :
डीपीएम विनय रंजन ने बताया कि वर्तमान में मेरी डयूटी विभाग द्वारा वैक्सीनेशन अभियान तथा विभाग के सभी कार्यों कामो को देखना है तथा अपनी जिम्मेदारी पूरा करने के साथ वैक्सीनेशन सेंटर पर आने वाले सभी लोगों को वैक्सीन का ससाकारात्मक संदेश देकर वैक्सीन के प्रति जागरूक कर रहा हूँ। ताकि लोगों के मन में वैक्सीन को लेकर चल रही हे तमाम दुविधाएं दूर हो सकें और लोग पूरी तरह निर्भीक होकर पूरे उत्साह के साथ वैक्सीनेशन कराएं।

मैंने ली वैक्सीन, पूरी तरह स्वस्थ हूँ, इसलिए बारी आने पर आप भी जरूर लगवाएं वैक्सीन :

डीपीएम विनय रंजन ने बताया कि लोगों जागरूक करने के दौरान मैं यह बताता हूँ कि मैं वैक्सीन ले चुका हूँ। पूरी तरह स्वस्थ हूँ और मुझे किसी प्रकार की शारीरिक पीड़ा नहीं हुई है। जिसके कारण मैं यह दावे से कह सकता हूँ कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसलिए, बारी आने पर आप भी पूरी तरह निर्भीक होकर पूरे उत्साह के साथ वैक्सीन जरूर लगवाएं। इससे ना सिर्फ आप सुरक्षित रहेंगे बल्कि आपके साथ-साथ आपका पूरा परिवार और समाज भी सुरक्षित रहेगा हेंगे।

वैक्सीन लेने के बाद अवलोकन कक्ष में आधा घंटा पूरा करने के साथ ही पुनः कार्य में जुट गए
वहीं डीपीएम विनय रंजन ने बताया कि मैंने निर्धारित तिथि पर पूरे उत्साह के साथ वैक्सीन लिया और नियमानुसार स्वास्थ्य अवलोकन के लिए आधा घंटे तक वैक्सीनेशन सेंटर पर बनाएं गए के अवलोकन कक्ष में रहा। फिर वहाँ से छुट्टी मिलते ही सामान्य रूप से अपने कार्यों में जुट गया ये। ताकि विभाग ने मुझे जो जिम्मेदारी दी है वह बखूबी निभा सकूँ।

वैक्सीनेशन के बाद भी जारी रखें एहतियात :-
डीपीएम विनय रंजन ने कहा कि वैक्सीन लेने के बाद भी लोगों को कोविड- 19 से बचाव के लिए जारी गाइड लाइन का पालन जारी रखना जरूरी है। क्योंकि, वैक्सीन लेने के तुरंत बाद ही कोविड- 19 का दौर खत्म नहीं हो जाएगा। इसलिए, एहतियात जारी रखना चाहिए ताकि भविष्य में किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न नहीं हो और खुद के साथ पूरा समाज भी सुरक्षित रहे हें।