सारण – प्रखंड में कोविड का टीका लेनें वाले इकलौते व्यक्ती बने यूनिसेफ के प्रतिनिधि, मिल रही बधाईयाँ….

सारण – आज हुए कोविड टीकाकरण में जिले के चार प्रखंड ऐसे हैं जहां सिर्फ एक एक व्यक्ती को टीकाकरण किया गया । उन प्रखंडों में मांझी, अमनौर, बनीयापुर एवं मरहौरा शामिल है।
बता दूं कि जिले में सिर्फ सात प्रखंड एवं दो अस्पताल में कोविड टीकाकरण का काम चल रहा है , जिसमें एकमा, मशरख, गड़खा, दरियापुर, सोनपुर, छपरा डीएच, दिघवारा, मकेर, और छपरा के निजी अस्पताल अमृत शामिल है ।
सतीशचन्द्र वर्मा शिवम, अमनौर ।
सतीशचन्द्र वर्मा शिवम, अमनौर।
उपरोक्त चार प्रखंड मांझी, अमनौर, बनीयापुर एवं मरहौरा ऐसे प्रखंड हैं जहां दूसरे चरण में कोविड टीकाकरण होना है। यूनिसेफ ‘सारण डेवलपमेंट पार्टनर’ के रूप में जिले में काम कर रही है । आज यूनिसेफ के सभी बीएमसी को निजी अस्पताल ‘अमृत’ में कोविड का टीका दिया गया । इस प्रकार उपरोक्त चारों प्रखंड के यूनिसेफ प्रतिनिधियों नें अपने अपने प्रखंड में पहला टीका लेनें वालों के लिस्ट में शामिल हो गए हैं।
सुबोध कुमार पांडेय
सुबोध कुमार पांडेय
मांझी से राघवेंद्र कुमार मिश्रा, अमनौर से सतीशचन्द्र वर्मा शिवम, बनीयापुर से अविनाश कुमार एवं मरहौरा से मिथिलेश कुमार शामिल हैं।
रोहित कुमार, चिकित्सा प्रभारी, मांझी
रोहित कुमार, चिकित्सा प्रभारी, मांझी
माझी स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डा. रोहित कुमार नें यूनिसेफ टीम को बधाई देते हुए कहे हैं कि उपरोक्त उपलब्धि के लिए पूरी यूनिसेफ टीम को मैं हृदय से बधाई देता हूं। यूनिसेफ टीम’ स्वास्थ्य विभाग के सभी कार्यो में अपना योगदान देते आएं हैं, परंतु जब से कोरोना आया है तब से आज तक कोरोना योद्धाओं की तरह कोविड के विरुद्ध लड़ते दिखे हैं। यूनिसेफ टीम’ ‘कोरोना वारियर’ सम्मान के असली हकदार हैं और वो हक’ उन्हें सम्मानित करके हमें देना ही चाहिए ।
अविनाश कुमार, बनीयापुर ॥
अविनाश कुमार, बनीयापुर ॥
जब हमने उपरोक्त चारों बीएमसी से बात की तो उन्होने बताए की आज Covid vaccine का पहला टीका लेकर अपनेआप को बहुत ही गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं और अच्छा भी लग रहा है , मैं इसके दूसरे टीके के लिए भी तैयार हूं और मैं चाहता हूं की देश के सभी लोग इस टीके को अवश्य ले ताकि हर आदमी इस महामारी से बच सके  और स्वस्थ रहे।
मिथिलेश कुमार, मरहौरा ।
मिथिलेश कुमार, मरहौरा ।
उन्होने आगे कहा कि हमारे अपने अपने प्रखंड में  किसी का भी  टीकाकरण अभी नहीं हुआ  है ऐसे में हमलोग अपने प्रखंड  के अकेले ऐसे व्यक्ती हैं जो  कोविड का  टीका ले चुके हैं ।
चिकित्सा प्रभारी के साथ बीएमसी राघवेंद्र कुमार मिश्रा , मांझी ।
राघवेंद्र कुमार, मांझी ।