बिहार की ‘लेडी सिंघम’ लिपि सिंह ने संभाली सहरसा जिले की कमान,दिखी एक्शन में

Kunal Kishor
kunal@koshixpress.com
545
एसपी लिपी सिंह

अपराध नियंत्रण ही पहली प्राथमिकता : लिपि सिंह

सहरसा: नव पदस्थापित पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने मंगलवार को पदभार ग्रहण किया। इसके बाद वह सीधे सदर थाना निरीक्षण करने के लिए पहुंच गई। वहां से बाजार का भ्रमण करते हुए यातायात व्यवस्था और शहर की भौगोलिक स्थितियों की जानकारी ली।पदभार ग्रहण करने के उपरांत एसपी ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि अपराध नियंत्रण ही उनकी पहली प्राथमिकता होगी।पुलिस-पब्लिक के बीच समन्वय बनाकर विधि व्यवस्था को दुरुस्त रखा जाएगा। शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि भूमि विवाद के मामलों में पूर्व से चल रहे जनता दरबार को और सुद्वढ़ किया जाएगा। यही नहीं प्रभावकारी गश्ती, वाहन चेकिग हो, इस दिशा में भी प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोडिनयुक्त कफ सिरप के अवैध कारोबार पर पूरी तरह से रोक लगाया जाएगा।

आपराधिक घटनाओं की ली जानकारी

सदर थाना पहुंची एसपी ने थाना के क्षेत्रफल की जानकारी लेते हुए पूछा कि यहां किस तरह का अपराध अधिक होता है। इसके अलावा लंबित कांड, दर्ज होने वाले मामलों के संबंध में पूछताछ कर स्टेशन डायरी का भी अवलोकन किया।

बाजार का किया भ्रमण

एसपी अपने काफिले के साथ शहर के विभिन्न भागों का जायजा लेकर कई निर्देश भी दिए। इस दौरान जाम की समस्या के संबंध में भी जानकारी लेकर यातायात व्यवस्था पर भी चर्चा की।

एसपी के साथ एएसपी बलिराम चौधरी, सदर एसडीपीओ संतोष कुमार, डीएसपी मुख्यालय बृजनंदन मेहता, सदर थानाध्यक्ष आरके सिंह, इंस्पेक्टर राजमणि, यातायात प्रभारी नागेंद्र राम समेत अन्य भी भ्रमण के दौरान मौजूद थे।

Source@Jagran