डीएम व एसपी ने ग्रामीणों को मतदान के लिए किया प्रेरित किया

Kunal Kishor
kunal@koshixpress.com
256

लोकतंत्र एवं संविधान की मजबूती के लिए मतदान करें

सहरसा: लोकतंत्र के इस महापर्व में आपकी सहभागिता के लिए हमलोग यहाँ आये हैं। जितनी आपकी सहभागिता होगी उतना हीं लोकतंत्र मजबूत होगा। लोकतंत्र एवं संविधान की मजबूती के लिए आगामी 07 नवंबर को आपका मतदान करना जरूरी है। एक-एक माता, बुजुर्ग, बहन, दीदी, भैया एवं जिनका भी मतदाता सूची में नाम है, वे निष्चित रूप से मतदान करें। विगत चुनाव के मतदान प्रतिशत को बढ़ाकर 90 प्रतिशत करेंगे । हम यँहा फिर से आपका आभार व्यक्त करने विशेष रूप से आएंगे।

मतदाताओं को संबोधन करते डीएम,एसपी
आज जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी
कौशल कुमार कोशी दियारा क्षेत्र अंतर्गत नवहट्टा प्रखंड के डरहार में स्वीप कोषांग की ओर से आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में सभी मतदाताओं से बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 20 के अवसर पर आगामी 07 नवंबर 20 को मतदान करने का आग्रह कर रहे थे। आगे उन्होंने कहा कि विगत चुनाव में इस पंचायत में मात्र 48 प्रतिशत हीं मतदान हुआ था जो मानक से काफी कम है। सभी मतदाताओं से अनुरोध रहेगा कि 07 नवंबर को सबसे पहला काम मतदान करने का संकल्प लें। कोविड के कारण भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जहाँ मतदाताओं की संख्या अधिक थी वहाँ सहायक मतदान केन्द्र बनाये गये हैं और अब औसतन एक मतदान केन्द्र पर 650 के लगभग मतदाता है। मतदान केन्द्र पर अब आपको प्रतीक्षा नहीं करनी पड़ेगी। सुरक्षित एवं संक्रमण मुक्त मतदान प्रक्रिया सम्पन्न कराने के लिए सभी मतदान केन्द्रों पर विषेष व्यवस्थाएं की गई है। मतदान केन्द्र का सेनेटाइजेषन, मतदाताओं के तापमान की जाँच, सुरक्षित मतदान करने हेतु सेनेटाईजर एवं हाथ का ग्लब्स, सामाजिक दूरी के लिए पंक्ति में गोल घेरा आदि व्यवस्थाएं मतदान केन्द्रों पर सुनिष्चित की गयी है।
आशंका मुक्त मुक्त होकर सभी मतदाता मतदान करें।
 पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने इस अवसर पर कहा कि आप सभी मतदाता निर्भय होकर आगामी 07 नवंबर को मतदान करने जायें। मतदान करने में यदि कोई भी समस्या होगी तो उसका समाधान करने के लिए हमलोग मौजूद हैं, यही बताने के लिए हम सभी यहाँ आये हैं। हमलोगों के यहाँ आने का सबसे बड़ा उदेष्य है कि आपके मन में विष्वास दिला पाएं। विगत दिनों दियारा क्षेत्र भ्रमण के क्रम में हमने देखा है कि सभी मतदाताओं में काफी जोश और उत्साह है ।इसी जोश और उत्साह को बनायें रखें और आगामी 07 नवंबर को मतदान करने जरूर जाएं। मतदाताओं की सुरक्षा के लिए हर मतदान केन्द्र पर पर्याप्त सुरक्षा बल की तैनाती रहेगी। अलग-अलग राज्यों से पर्याप्त संख्या में पारा मिलिट्री सुरक्षा बल आये हैं ताकि आप अपने आप को सुरक्षित अनुभव कर सकें। सभी मतदान केन्द्र पर सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करायी गई है साथ हीं कोविड को देखते हुए सुरक्षित एवं संक्रमण मुक्त मतदान के लिए सभी सुरक्षात्मक व्यवस्थाएं की गई है। पूरे जोष एवं उत्साह के साथ लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लेते हुए 07 नवंबर को सबसे पहला काम मतदान करने का करें।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक द्वारा कोशी दियारा क्षेत्र के मतदाताओं के बीच विष्वास जगाने एवं मतदाताओं को जागरूक करने के उदेष्य से नवहट्टा प्रखंड के डरहार एवं नौला पंचायत का भ्रमण किया। रसलपुर से नाव से नदी पार कर जिला निर्वाचन पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक बाइक पर सवार होकर नदी के धार किनारे होते हुए डरहार मध्य विद्यालय डरहार के प्रांगण में स्वीप कोषांग द्वारा आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। उक्त मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में काफी संख्या में महिला, पुरूष मतदाताओ की उपस्थिति रही।
इस अवसर पर 77महिषी विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी-सह- अपर समाहर्ता
विनय कुमार मंडल, स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी नवहट्टा सहित अन्य उपस्थित थे।
 डरहार में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के उपरांत वापसी में जिला निर्वाचन पदाधिकारी -सह- जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने नौला पंचायत भवन स्थित मतदान केन्द्र संख्या-47 का निरीक्षण किया। उक्त मतदान केन्द्र पर मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली गई। इसके बाद उत्क्रमित मध्य विद्यालय नौला में अवस्थित मतदान केन्द्र संख्या-45, 45ए एवं 46 का अवलोकन किया गया। बगल के महादलित टोला में जाकर जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने मतदाताओं को निर्भय होकर मतदान करने का आग्रह किया गया। उक्त टोला के मतदाताओं ने बताया कि वे सभी निर्भय होकर मतदान करेंगे।