मधुबनी:- सभी विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारी पेश करेगी प्यूरल्स पार्टी: सुधीर झा

दिनेश सिंह
dineshsinghsahara6@gmail.com
183

कोशी एक्सप्रेस: ब्रजेश चन्द्र की रिपोर्ट

                      मधुबनी : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 की सुगबुगाहट के बीच आते ही लोगों के दिलो दिमाग में छाने की पुरजोर कोशिश कर रही प्लूरल्स पार्टी ने कमर कस तैयारी शुरू कर दी है. इस कड़ी में पार्टी ने तेजतर्रार पत्रकार सुधीर झा को मधुबनी जिले का प्रवक्ता नियुक्त किया है. मूल रूप से जिले के कलुआही प्रखंड अंतर्गत शुभंकरपुर निवासी पत्रकार सुधीर झा इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ़ मास कम्युनिकेशन (IIMC) से 2014-15 बैच के पासआउट हैं. आईबीएन, सीएनबीसी, न्यूज़ 18, दैनिक जागरण, इनशॉर्ट्स जैसे बड़े संस्थानों में बड़ी जिम्मेदारियों को निभाने का अनुभव रखनेवाले सुधीर देश की राजधानी नई दिल्ली में कार्यरत रहने के बावजूद बिहार, मिथिला व जिले के राजनीतिक प्लेटफ़ॉर्म व धरातली सच्चाई पर मजबूत पकड़ रखते हैं.

                              अपनी नियुक्ति के बाद मीडिया से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि पार्टी जिले की सभी विधानसभा सीट पर अपनी उम्मीदवारी पेश करेगी. पार्टी का लक्ष्य साफ-सुथरा छवि के लोगों को साथ लाकर अगले 10 वर्षों में राज्य को देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करना है. मुख्य रूप से पार्टी का मुद्दा विकास और रोजगार होने की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी, जाति और धर्म की राजनीति को नकारते हुए जिले के सर्वांगीण विकास पर अपना ध्यान केंद्रित करेगी.

                      पार्टी समाज के सबसे निचले और वंचित तबके को भी मुख्यधारा में लाएगी और सत्ता में आने के बाद सरकारी योजनाओं का लाभ ज़रूरतमंदों तक पहुंचाया जाएगा. पार्टी जल्द ही मेनिफेस्टो जारी करेगी और अपने मुद्दों को जनता के सामने लेकर आएगी. गठबंधन की संभावनाओं को नकारते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी, चुनाव पूर्व या चुनाव के बाद किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी. हमारा मकसद सिर्फ चुनाव जीतना नहीं, बल्कि बिहार की खोई हुई गरिमा को वापस लाना है.
गौरतलब है कि पुष्पम प्रिया चौधरी ने हाल ही में प्लूरल्स पार्टी बनाई है और काफ़ी कम दिनों में लोकप्रियता हासिल की है. पुष्पम बिहार के हर ज़िलों का दौरा कर रहीं और स्थानीय मुद्दों को उठाते हुए जनता को जागरूक करने का काम कर रही हैं. इस दौरान पूरे दमखम के साथ पार्टी सूबे के हर इलाके में तेजतर्रार, दक्ष व प्रोफेशनल लोगों को जोड़ रही है और इस चुनाव में बड़े धमाके की तैयारी कर रही है.