मधुबनी – सावन में मेला, जलाभिषेक, कांवर यात्रा आदि का आयोजन दिनांक-04.08.2020 तक बंद

सावन में मेला/जलाभिषेक, कांवर यात्रा आदि का आयोजन दिनांक-04.08.2020 तक बंद
03, जुलाई, मधुबनी: भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के आलोक में सामाजिक/राजनीतिक/खेल/मनोरंजन/सांस्कृतिक/धार्मिक एवं अन्य किसी प्रकार के भीड़ या समूह में होने वाले आयोजन पर पूर्ण रूप से रोक लगायी गयी है।
राज्य सरकार के गृह विभाग द्वारा भी भारत सरकार द्वारा जारी आदेश का अक्षरशः पालन करते हुए कुछ अन्य शर्ते भी कोरोना महामारी से बिहार की जनता को सुरक्षित रखने तथा संक्रमण को फैलने से राकेने के लिए लिया गया है। सावन मेला जिसमें श्रद्धालुओं के विशाल समूह में कोरोना महामारी का संक्रमण अधिकांश जनता में फैलने की पूरी संभावना को देखते हुए राज्यों में होने वाले सावन मेला को पूर्णतः बंद कर दिया गया है। बिहार राज्य धार्मिक न्यास पर्षद द्वारा बिहार के सभी शिव मंदिर, जहां सावन में मेला/जलाभिषेक, कांवर यात्रा आदि का आयोजन किया जाता है, उसको पूर्ण रूप से दिनांक-04.08.2020 तक बंद किया गया है तथा सभी श्रद्धालु भक्तों से भी आग्रह किया गया है कि कोरोना जैसी महामारी से अपने को, अपने परिवार को बचाने तथा सर्वधर्म समभाव के आदर्श एवं मानव धर्म का पालन करते हुए अपने घरों में ही रहकर भगवान की आराधना, पूजा-पाठ करें।
सभी शिव मंदिर जहां जलाभिषेक व सावन मेला का आयोजन होता है उसको छोड़कर अन्य सभी मंदिर पर्षद के पूर्व आदेश के आलोक में दिए गए शर्तो के अधी पूजा-अर्चना आदि की जाती रहेगी।