कोरोना ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मियों के लिए नास्ते-पानी की व्यवस्था

1374

सहरसा : लॉक डाउन 4.0 में कोरोना ड्यूटी पर लगे पुलिस कर्मियों के लिए सहरसा सदर थाना क्षेत्र में मंगलवार को कर्त्वय पर डटे पुलिस के लिए स्थानीय युवा व्यवस्ययी ने खास इंतजाम किए हैं जिससे दिन भर फील्ड में तैनाती के दौरान उन्हें भूखा प्यासा ना रहना पड़े.

सदर थाना अध्यक्ष आर के सिंह एवं यातायात थाना अध्यक्ष नागेन्द्र राम के सहयोग से युवा व्यवसायी अजय ट्रेडर्स के प्रो० अजय गुप्ता एवं उनके बड़े भाई युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष संतोष गुप्ता द्वारा इस भीषण गर्मी में तैनात पुलिस बल,बीएमपी महिला बटालियन बल,बीएमपी सीआईटी बल,यातायात पुलिस,पैंथर जवानों के बीच आज शहर के अलग-अलग प्वॉइंट्स थाना चौक,शंकर चौक,प्रशांत मोड़,हटिया गाछी,तिवारी टोला,सहरसा बस्ती के समदा चौक,अमन चौक एवं जगदम्बा पेट्रोल पम्प के इलाके में तैनात सभी महिला व पुरुष जवानों के बीच घर मे बना नास्ते एवं रेल नीर पानी की बोतलें कोरोना ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मियों को उपलब्ध कराया गया.कोरोना संकटकाल में पुलिसकर्मियों को घंटों फील्ड पर रहना पड़ रहा है और लॉकडाउन के कारण इस भीषण गर्मी में पानी व नाश्ते की दुकान खुली ना होने पर पुलिसकर्मियों को कई बार प्यासे- भूखा रहना पड़ रहा है, जिसके चलते सदर थाना अध्यक्ष एवं यातयात पुलिस ने आम लोंगो, व्यवसायी की मदद से इस तरह की व्यवस्था की शुरुआत की. बताते चले कि लाइन से भोजन करने के उपरांत ही सभी जवानों की ड्यूटी लगती है और शिफ्ट में ।

सदर थाना अध्यक्ष आर के सिंह के मुताबिक कोरोना की लड़ाई में जनसेवा में लगे पुलिस के जवानों के उत्साहवर्धन करने के लिए इस तरह की सेवा जो भी करते है वह स्वागत योग है,इस तरह की सेवा से पुलिस कर्मियों सहित जवानों का हौशला बुलन्द होता है और बुलन्द हौसले के बीच जमकर अपने कर्तव्यों पर डटे रहते है ।

वही यातायात प्रभारी नागेन्द्र राम ने कहा कि भीषण गर्मियों के इन कठिन दिनों में भी पूरी मुस्तैदी से ड्यूटी करने में किसी तरह की समस्या ना हो । इसके लिए समाज सहित सरकार हमेशा सजग है ।

अजय ट्रेडर्स के प्रो० अजय गुप्ता द्वारा आज करीब 100 से अधिक घर मे बने नास्ते व पानी की बोतलें का वितरण सदर थाना क्षेत्र के चौक -चौराहों पर लगे पुलिस अधिकारी-कर्मियों के बीच व्यवस्था की गई।लॉकडाउन के चलते सड़कों पर इसका सख्ती से पालन करवाने के लिए पुकिसकर्मी इन दिनों बिना दिन रात देखे संक्रमण के खतरे के बीच ड्यूटी कर रहे हैं. ऐसे में लोग अलग-अलग तरह से इनकी लोग हौसला अफजाई भी कर रहे हैं.इस मौके पर सदर थानाध्यक्ष आर के सिंह, यातायात प्रभारी नागेन्द्र राम,अजय ट्रेडर्स के प्रो० अजय गुप्ता,युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष संतोष गुप्ता,युवा मोर्चा केअभिषेक वर्धन,शक्ति गुप्ता,लुकमान अली सहित अन्य मौजूद रहे ।