लॉकडाउन में रोज 600 लोगों को दिन-रात भोजन करा रहे है प्रकाश

Kunal Kishor
kunal@koshixpress.com
492

दिन व रात का भोजन की व्यवस्था

सहरसा : कोरोना वायरस के सं​क्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन है.बिहार के सहरसा में लॉक डाउन के दूसरे दिन (15 मार्च) से जारी लाकडाउन में शहर के चांदनी चौक अवस्थित प्रकाश ट्रेवल्स द्वारा भूखे और जरूरतमंद लोगों के लिए रोज दिन व रात का भोजन की व्यवस्था कर रही है.सबसे खास बात है की प्रकाश ट्रेवल्स द्वारा गरीब,जरूरतमंद लोगों को पका हुआ भोजन खिलाने का कार्य कर रही है. रोजाना दिन और रात मिलाकर लगभग 500-600 लोगों को भोजन कराया जा रहा है. लाकडाउन के नियमों का पालन करते हुये प्रकाश ट्रेवेल्स से जुड़े सदस्य दिन व रात भोजन करा रहे है।प्रकाश ट्रेवेल्स के प्रमुख प्रकाश मिश्रा ने बताया कि लॉक डाउन के दूसरे दिन से ही केवल भोजन ही नहीं बल्कि सेनेटाइजर और मास्क का वितरण भी कर रहे है.जब तक लॉकडाउन तब तक जारी रहेगा प्रयास

प्रकाश ने बताया कि जब तक लॉकडाउन रहेगा  यह कार्य जारी रहेगा.स्थानीय ज़िला प्रसाशन,रेल विभाग सहित स्थानीय लोग भी प्रकाश ट्रेवल्स  के इस प्रयास की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

शहर के चांदनी चौक पर प्रकाश ट्रेवल्स द्वारा लॉक डाउन में भोजन की गुणवत्ता भी काफी अच्छी है । महंगे चावल,दाल,शुद्ध घी,पैकेट बन्द आटा में बनी चावल-दाल-सब्जी (दिन) एवं रात को पूरी,पनीर मिक्स वेज सब्जी,बुनिया,जलेवी भोजन के तौर पर खिलाया जा रहा है । इस कार्य मे प्रकाश का सहयोग अजित यादव,संजीव भगत,रवि जायसवाल,पंकज रंगकर्मी,मनोज गुप्ता सहित अन्य रोज कराते है।