Lockdown 2.0: पुलिस की सख्ती के बाद भी सोशल डिस्टेंगिंग का पालन नहीं कर रहे खरीदार

916

 पुलिस ने सख्‍त तेवर अपना लिए

सहरसा : कोरोना से बचाव के लिए देश भर में लागू 21 दिनों के लॉकडाउन 2.0 के दौरान शनिवार को सदर पुलिस पुलिस ने सख्‍त तेवर अपना लिए। जहां कहीं भीड़ नज़र आई या बिना किसी बड़ी वजह के लोग सड़क पर बिना मास्क लगाए दिखे पुलिस की लाठी चल गई। फिर चाहे वो थाना चौक,शंकर चौक,गंगजला रेलवे ढाला,कचहरी चौक,मछली बाजार के पास स्थित सब्‍जी मंडी हो या  मुख्‍य सड़कें।

सीनियर सिटीजन को घर के अगल-बगल से ही समान खरीदारी करने की बात समझाते एसएचओ
सब्‍जी मंडी में देर सवेर सदर थानाध्यक्ष आर के सिंह,पुलिस जवान,ट्रैफिक पुलिस के अलावे एस आई एसके पॉल की अगुवाई में पहुंची थी। लॉकडाउन2.0 में मिली छूट के दौरान वहां भीड़ जुटी थी। लोगों की भीड़ सब्जी मंडी में जमे हुए थे। सबसे पहले पुलिस ने लोगों से सोशल डिस्टेंस बना कर खरीदारी करने एवं घर के आस-पास से ही जरूरत की समान खरीदारी को कहा।

सदर थाना अध्यक्ष आर के सिंह खुद माईक से कहते रहे कि प्रशासन, जरूरी सामानों की सप्‍लाई घर-घर कराने की व्‍यवस्‍था कर चुका है। पुलिस ने कहा कि यह सब्‍जी मंडी है। यहां सिर्फ थोक की दुकानें खुलेंगी,खुदरा खरीदारों को थोक विक्रेता समान ना दे ।

लेकिन इस अपील का लोगों और दुकानदारों पर कोई खास असर नहीं हुआ। तब पुलिस ने चाय,नाश्ते की दुकानदार पर सख्‍ती से काम लिया। लाठियां चलीं तो मंडी से लोग सख्ती देख भागने लगे। थोड़ी देर में मंडी से भीड़ कम होने लगी। खाली हो गई।  इसके बाद सदर थानाध्यक्ष ने लाउडस्‍पीकर से लोगों और दुकानदारों को लॉक डाउन का पालन कड़ाई से करने की चेतावनी भी दी।