लॉकडाउन में समीर ने सफाईकर्मियों को 1-1 हजार रुपए देकर आर्थिक सम्मान किया

1208

घरों की बालकनी से अन्य लोग ताली बजाते हुए नज़र आए

सहरसा: विश्व भर में इस वक्त कोरोना वायरस का महासंकट है. 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद जारी लॉकडाउन 2.0 का पालन कर रहे भारतवासी इस वायरस की चेन को तोड़ने की कोशिश में हैं.

लेकिन इस सबके बीच कई लोग ऐसे भी हैं, जो दिन-रात मेहनत कर रहे हैं ताकि कामकाज में रुकावट ना आए. इन्हीं में से एक हैं सफाईकर्मी, जिनपर सफाई का जिम्मा है. इसी काम को देखते हुए बिहार के सहरसा ज़िले में एक व्यक्ति ने सफाईकर्मियों को 1-1 हजार रुपए के नोट देकर आर्थिक सम्मान किया.

बिहार के सहरसा जिले में जब सफाईकर्मी नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड 11 में मोहल्ले में साफ-सफाई करने एवं  कूड़ा लेने गए तो वहां के निवासी जन अधिकार पार्टी के युवा परिषद के अध्यक्ष युवा समाजसेवी समीर पाठक ने उसे सम्मानित किया.उनके साथ स्थानीय निवासी ने भी मास्क,साबुन दिया. इस दौरान घरों की बालकनी से अन्य लोग ताली बजाते हुए नज़र आए.

बता दें कि इससे पहले भी कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जहां पर लोग पुलिसकर्मी, डॉक्टर और सफाईकर्मियों के लिए इस तरह सम्मान में फूलो की बारिश,चाय-पानी,पाग-चादर से समान्नित,तालियां बजा रहे हैं और उनकी मेहनत को सलाम कर रहे हैं.

गौरतलब है कि जारी लॉकडाउन के दौरान भले ही बाजार, उद्योग, स्कूल वगैरह बंद  हो लेकिन अस्पताल, सफाई का काम और पुलिस का काम लगातार जारी है, ऐसे में हर कोई इन्हें सलाम कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने संबोधन में कई बार लोगों से अपील की है कि वे इनकी मेहनत और त्याग का सम्मान करें और किसी को भी परेशानी ना होने दें.