कोरोना महामारी: सहुरिया पश्चिमी मुखिया प्रतिनिधि ने लॉकडाउन में किया राहत सामग्री का वितरण

2253

400 परिवारो के बीच राहत सामग्री वितरण

सहरसा :  वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन के बीच रोज कमाने वाले लोगों की मुश्किल बढ़ गई है। जिले के सौरबाजार प्रखंड अंतर्गत सहुरिया पश्चिमी पंचायत के वार्ड 1 में अवस्थित देवधरा रंग-मंच स्थल पर पंचायत के 8 वार्डो में स्थानीय मुुखिया बीणा कुमारी के पति व मुखिया प्रतिनीधि अनिमेष यादव ने करीब 400 नि:सहाय और गरीब परिवारों के बीच राहत सामग्री के पैकेट का वितरण किया।इस दौरान लॉक डाउन का जायजा लेने जा रहे सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी ने भी जन प्रतिनिधि का हौसला बढ़ाने के लिए अपने हाथों से खाद्यान्न का वितरण किया । इस मौके पर एसडीपीओ श्री तिवारी ने लोगों से अपील किया कि जरूरत पड़ने पर ही घरों से निकले,लॉक डाउन का पालन करें,मास्क लगाए और हाथों को साफ करते रहे ।

राहत सामग्री को देखते एसडीपीओ सहित अन्य

जानकारी देते हुए मुखिया प्रतिनिधि अनिमेष यादव ने बताया कि राहत सामग्री के पैकेट में 5 आटा,चावल,आलू-प्याज,नमक,दाल,सोयाबीन और एक साबुन दिया गया है। ताकि लोगों को खाना मिल सके और भूख से किसी की मौत न हो। उन्होंने बताया कि ये सभी परिवार गरीबी रेखा से नीचे जीवन बसर करते हैं। लॉकडाउन के बाद सभी की रोजी रोटी समाप्त हो गई है और दो जून की रोटी भी नसीब नहीं है। इसलिए निजी कोष से मदद स्वरूप सभी परिवारों के बीच सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए राहत सामग्री का वितरण किया गया है। मुखिया प्रतिनिधि ने बताया कि पंचायत के 16 वार्ड में आज 8 वार्ड में राहत सामग्री,मास्क का वितरण किया जा रहा है और 2 दिनों बाद अन्य शेष 8 वार्डो में राहत सामग्री का वितरण किया जाएगा ।

राहत सामग्री वितरण करते  मुखिया प्रतिनिधि

उन्होंने मौजूद सभी को लॉकडाउन के दौरान घर में ही रहने की सलाह दी गई है। सोशल डिस्टेंस का पालन करने, मास्क लगाने, हाथों की सफाई लगातार करने की भी सलाह दी गई है। वहीं पंचायत और गांव के भीतर यदि कोई व्यक्ति अन्य प्रदेश या विदेश से आता है तो इसकी तुरंत सूचना देने की बात कही गई है। साथ ही जो लाचार,बेबस,दिव्यांग हैं उनको मुखिया प्रतिनीधि द्वारा यह राहत सामग्री उनके घर तक पहुंचाया जा रहा है।राहत सामग्री वितरण में मुखिया प्रतिनीधि के सहयोग में ,विशाल कुमार सिंह,वार्ड सदस्य जिकनी देवी,मुकेश शर्मा,मुकेश यादव,मो० शमीम,निर्मल शर्मा,समाजसेवी सजंय यादव,प्रदीप मुखिया, साजन शर्मा,सीताराम साह, सुशील साह, दिनेश यादव,राजीव कुमार सहित अन्य सहयोगी उपस्तिथ थे ।