लॉकडाउन के बीच उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ चैती छठ सम्पन्न

1277
कोरोना से मुक्ति दिलाने की कामना की
सहरसा : कोरोना को लेकर जारी लॉक डाउन के बीच लोक आस्था का पर्व चैती छठ सम्पन्न हुआ ।नगर परिषद की सभापति रेणु सिन्हा ने चैती छठ के अवसर पर निष्ठा पुर्वक छठव्रती के रूप में अपने कायस्थ टोला स्थित आवास परिसर में भगवान भास्कर को अर्ध्य दिया। इस मौके पर संसदीय क्षेत्र मधेपुरा के सांसद दिनेश चन्द्र यादव ने अपने पोती मान्या एवं हनी के साथ उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया। अर्घ्य देने के पश्चात सांसद श्री यादव ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड19 के कारण इस वर्ष सरकार के निर्देशानुसार जिले के प्रायः सभी छठव्रती सोशल डिस्टेंस का ध्यान में रखते हुए अपने अपने आवासीय परिसर में ही छठ पर्व मनाया। उन्होंने बताया कि इस मौके पर हमने भगवान भास्कर से आराधना किया कि देश में जितने भी कोरोना से संक्रमित व्यक्ति प्रभावित एवं मौत के गाल में समायें हैं उन सभी परिवार वालों को सहनशक्ति प्रदान करें साथ ही उन्होंने ईश्वर से यह भी कामना किया कि देश पर आई विपदा से उबारने एवं देश में अमन चैन व्याप्त होने की कामना किया। मौके पर परिवार के सभी सदस्य सहित मुहल्ले के गण्यमान्य लोग भी मौजूद रहे।
वही दूसरी और हॉस्पिटल चौक अवस्थित मनोकामना बजरंगबली मन्दिर प्रांगण पोखर में भी छठ पूजा श्रद्धालुओं द्वारा शोशल डिस्टेंस के तहत पूरी विधि विधान से पूजा अर्चना की गई ।
छठ व्रती अधिवक्ता संगीता सिंह ने भी निष्ठा पूर्वक परिवार जनों के साथ उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया ।जदयू नेता अक्षय झा ने भी भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया और कोरोना महामारी के संक्रमण से मुक्ति दिलाने की कामना की ।