एसएसबी ने 2640 बोतल नेपाली देशी शराब के साथ दो तस्करों को दबोचा, छः बाईक भी किया जब्त

कोशी एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क मधुबनी

                       मधुबनी: मधवापुर इंडो नेपाल सीमा की सुरक्षा को तैनात एसएसबी 48वीं बटालियन बिहारी कैंप के जवानों ने गश्ती के क्रम में छह बाइक पर लदे 2640 बोतल नेपाली देशी शराब के साथ दो तस्करों को दबोचने में सफलता प्राप्त की है। हालाँकि इस दौरान चार तस्करएसएसबी जवानों को चकमा देते हुए बाइक छोड़कर नेपाल की ओर कहीं फरार हो गए।

                    जानकारी के मुताबिक नियमित गश्ती के क्रम में एसएसबी के हेड कांस्टेबल देवेन्द्र कुमार के नेतृत्व में जवान अमरेश कुमार, संतोष कुमार सिंह, फिरोज खाजे व असरार पीए का दल ब्रह्मपुरी जानकीनगर पथ से गुजर रहा था। इसी क्रम में नेपाल की ओर से कुछ लोग छह बाइकों पर कुछ सामग्री लादकर आते नजर आये। संदेह होने पर एसएसबी के जवानों ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो सभी बाइक छोड़कर भागने लगे। तभी जवानों ने उनका पीछा करते हुए उनमें से दो तस्करों को दबोच लिया। हालाँकि इसी बीच अन्य चार तस्कर नेपाल की ओर कहीं फरार हो गए। सामग्रियों की तलाशी के क्रम में 2640 बोतल नेपाली देशी शराब बरामद हुई जिसके बाद दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया।

                 पकड़े गए तस्करों की पहचान सीतामढ़ी जिले के पुपरी थाना क्षेत्र के डोमरापट्टी निवासी सचिन सहनी एवं संजीत सहनी के रूप में की गयी है। जबकि जब्त सामग्रियों की अनुमानित कीमत लगभग 14 लाख 76 हजार रुपए आंकी गयी है। इस बाबत स्थानीय थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष उग्रसेन पासवान ने बताया कि एसएसबी द्वारा सौंपे गए जब्ती सूची के आधार पर मामला दर्ज कर औपचारिकताएं पूरी करते हुए गिरफ्तार तस्करों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।