डीएम कौशल कुमार समाहरणालय के सभी कार्यालयों,शाखाओं का निरीक्षण किया

1484

व्यवस्थित रूप में रखने का निर्देष दिया गया

सहरसा : नए जिलाधिकारी कौशल कुमार ने प्रभार ग्रहण करने के बाद आज समाहरणालय स्थित सभी कार्यालयों,शाखाओं का निरीक्षण किया। सबसे पहले जिलाधिकारी ने एन.आई.सी. के कम्प्यूटर कक्ष एवं वीडियो कान्फ्रेंसिंग कक्ष का निरीक्षण किया।
उन्हें जानकारी दी गयी कि वर्तमान वीडियो कान्फ्रेंसिंग कक्ष के स्थान पर नये बड़े कक्ष में वीडियो कान्फ्रेंसिंग कक्ष का निर्माण प्रस्तावित है। प्रस्तावित वीडियो कान्फ्रेंसिंग कक्ष का भी उन्होंने निरीक्षण किया एवं निर्माण संबंधी आवष्यक निर्देश दिये।राजस्व शाखा में यत्र-तत्र फैले अभिलेखों एवं संचिकाओं को देख उसे व्यवस्थित रूप में रखने का निर्देष दिया गया।वहीं पंचायतीराज शाखा के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने साफ-सफाई का निर्देष दिया। इसके बाद जिलाधिकारी ने उर्दू कोषांग, जिला नजारत शाखा, जिला आपूर्ति शाखा, लोक सूचना, आपदा प्रबंधन, लेखा शाखा, जिला निर्वाचन कार्यालय, जिला भू-अर्जन कार्यालय, जिला परिवहन कार्यालय, आरटीपीएस काउंटर के कक्षों का भ्रमण किया एवं कार्यालयों के कर्मियों से कार्यों के विषय में पूछा।
विधि शाखा के निरीक्षण में उन्होंने लंबित न्यायालय वादों की स्थिति के संबंध में जानकारी ली। साथ हीं उत्पाद विभाग से संबंधित विनिष्टिकरण एवं वाहन नीलामी से संबंधित लंबित मामलों के विषय में अद्यतन प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देष दिया।समाहरणालय परिसर में कर्मचारियों के उपयोग के लिए बन रहे शौचालय निर्माण कार्य को देखा एवं अतिरिक्त शौचालय निर्माण कराने का निर्देष दिया। प्रस्तावित नये समाहरणालय सभा कक्ष के निर्माण के संबंध में जानकारी ली गई। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि परिसर को बेहतर साफ-सफाई रखें।जिलाधिकारी के समाहरणालय परिसर में निरीक्षण के अवसर पर अपर समाहर्ता धीरेंद्र झा,उप विकास आयुक्त राजेश कुमार सिंह,स्थापना उप समाहर्ता सहित कई पदाधिकारी भी मौजूद थे।