गणतंत्र दिवस समारोह के सफल आयोजन को लेकर डीएम की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

कोशी एक्सप्रेस: मधुबनी से ब्रजेश चन्द्र की रिपोर्ट

मधुबनी: श्री शीर्षत कपिल अशोक, जिला पदाधिकारी, मधुबनी की अध्यक्षता में गुरूवार को डी0आर0डी0 स्थित सभागार में 26 जनवरी,2020 को गणतंत्र दिवस समारोह के सफल आयोजन हेतु एक बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी,मधुबनी ने कहा कि 26 जनवरी,2020 को गणतंत्र दिवस समारोह का मुख्य कार्यक्रम का आयोजन वाट्सन उच्च विद्यालय, मधुबनी में मनाया जायेगा। कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री को भी आमंत्रित करने का निर्णय लिया गया। झंडोत्तोलन एवं मुख्य समारोह स्थल की साफ-सफाई करने का निदेश कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद एवं सजावट,मरम्मति एवं रंगरोगन का कार्य कार्यपालक अभियंता,भवन प्रमंडल,मधुबनी को कराने का निदेश दिया गया। जिला नजारत उप-समाहत्र्ता, मधुबनी को समारोह स्थल पर स्वतंत्रता सेनानियों/प्रेस प्रतिनिधियों एवं महिलाओं को बैठाने व्यवस्था कराने का निदेश दिया गया। उन्हें यह भी निदेश दिया गया कि झंडोत्तोलन मंच के निकट आगंतुकों को बैठाने के लिए सोफा/कुर्सियों की व्यवस्था करने का भी निदेश दिया गया। साथ ही सभी पदाधिकारियों को यह भी निदेश दिया गया कि झंडोत्तोलन के पश्चात झांकी की गाड़ियों को बाद में निकाला जायेगा।
डीएम द्वारा बताया गया कि राष्ट्रीय ध्वज की सलामी की संपूर्ण व्यवस्था पुलिस अधीक्षक,मधुबनी द्वारा की जायेगी। अन्य गणमान्य व्यक्तियों के अतिरिक्त जिला परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सभी सदस्य/नगर परिषद,मधुबनी के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सभी पार्षद एवं नगर पंचायत, जयनगर, झंझारपुर एवं घोघरडीहा के अध्यक्ष/उपाध्यक्ष को भी आमंत्रण पत्र भेजने का निदेष दिया गया। जिले के सभी माननीय सांसद/माननीय विधान सभा सदस्य तथा माननीय विधान परिषद सदस्य को विशेष रूप से आमंत्रण पत्र भेजने का निदेश दिया गया।
उन्होंने कहा कि इस अवसर पर परेड के लिए 09वीं एवं 10वीं के छात्रों को नियमित अभ्यास कराने एवं राष्ट्रगान अंबेदकर आवासीय विद्यालय की बालिकाओं के द्वारा प्रस्तुत कराने का निदेश दिया गया।
इस इवसर पर विभिन्न विभागों यथा-शिक्षा, स्वास्थ्य, आई0सी0डी0एस0, उत्पाद, महिला हेल्पलाईन, कल्याण, जीविका, उद्यान विभाग, परिवहन विभाग, निर्वाचन विभाग एवं मिथिला चित्रकला संस्थान के वर्ग संचालन से संबंधित झांकियों के साथ अन्य विभागों की झांकी निकाली जायेगी। उप-विकास आयुक्त, मधुबनी के द्वारा सभी संबंधित विभागों के द्वारा निकाले जानेवाली झांकी के थीम की समीक्षा कर संबंधित विभाग को अनुमति दी जायेगी।
साथ ही प्रातः लगभग 07ः30 बजे पूर्वा0 में वाटसन उच्च विद्यालय के समीप से स्कूल छात्र-छात्राओं द्वारा प्रभातफेरी भी निकाली जायेगी। संपूर्ण कार्यक्रम के विधि-व्यवस्था अनुमंडल पदाधिकारी, सदर मधुबनी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर मधुबनी को देखने का निदेश दिया गया। जिला खेल पदाधिकारी, मधुबनी को इस अवसर पर फैंसी फुटबाॅल मैच प्रशासन एवं मीडिया के बीच आयोजन कराने का निदेश दिया गया। संध्या में सांस्कृतिक कार्यक्रम के मौके पर जिला प्रोग्रा पदाधिकारी(आई0सी0डी0एस0), मधुबनी के तत्वावधाान में नगर भवन, मधुबनी में बेटी बचाओं, बेटी पढ़ाओं के तहत कवि सम्मेलन का आयोजन करने का निदेश दिया गया।
तत्पश्चात डीएम, मधुबनी के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना, लोहिया स्वच्छता बिहार अभियान के तहत शौचालय निर्माण तथा विभिन्न पेंशन योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की गयी एवं आवश्यक निदेश दिया गया।
बैठक में उप-विकास आयुक्त, मधुबनी, श्री अजय कुमार सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी, सदर मधुबनी, श्री सुनील कुमार सिंह, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर मधुबनी, सुश्री कामिनीबाला, जिला परिवहन पदाधिकारी,मधुबनी, श्री सुशील कुमार, डी0 सी0 एल0 आर0, सदर मधुबनी, श्री बुद्धप्रकाश, विशेष कार्य पदाधिकारी, मधुबनी, श्री सुनील कुमार, प्रभारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, मधुबनी, श्रीमती रेणु कुमारी, कार्यपालक पदाधिकारी, मधुबनी, श्री आशुतोष आनंद चौधरी, कार्यपालक अभियंता, भवन निर्माण विभाग, मधुबनी, श्री मधुकांत मंडल समेत जिला स्तरीय सभी विभागों के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।