डीएम ने प्रखंड मुख्यालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ की समीक्षात्मक बैठक

कोशी एक्सप्रेस: मधुबनी से ब्रजेश चन्द्र की रिपोर्ट

मानव श्रृंखला को ऐतिहासिक बनाने के लिए और अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता सुनिश्चित करने के बाबत जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय टीपीसी सभाकक्ष में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ एक समीक्षात्क बैठक किया । राजनगर से सम्बंधित निर्धारित रूट की रूप-रेखा की तैयारी कि जायजा लिया। साथ ही माइक्रोप्लान पर क्रोस भेरीफिकशन कराये जाने की बात की। इस संबंध में विशेष तौर पर जीविका द्वारा अभी तक कि गई तैयारियों का भी जायजा लिया साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा मानव श्रृंखला को लेकर तैयार किये गए डे टू डे कलेंडर के बारे में जानकारी ली गई और उसके अनुपालन को लेकर आवश्यक निर्देश भी दिया गया।

बैठक में मार्ग पर मानव श्रृंखला के निर्माण को लेकर खाका तैयार किया गया और उस पर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि सभी जनप्रतिनिधियों ,गणमान्य लोगों, सामाजिक संस्थाओं, गैरसरकारी संगठनों औऱ मीडिया हाउसेस के साथ बैठक कर उनके विचारों और सुझावों से अवगत होते हुए मानव श्रृंखला के निर्माण में उनकी सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु उनसे अनुरोध की जाय।

डीएम ने निर्देश दिया कि जागरूकता कार्यक्रम को और गति प्रदान की जाय। उन्होंने कहा कि जल-जीवन -हरियाली, दहेज और बाल विवाह निषेध तथा नशामुक्ति के समर्थन में 19 जनवरी को बनाई जानेवाली मानव श्रृंखला अपने आप मे ऐतिहासिक होगी। इसमे समाज के सभी तबके की सहभागिता यानी सामुहिक सहभागिता सुनिश्चित हो इसके लिये जिला प्रशासन द्वारा निरंतर प्रयास किया जाएगा।

बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी नशीम अहमद, प्रखंड विकास पदाधिकारी आशुतोष कुमार, मुखिया राजेश भंडारी, नुनु दास, पंसस मृत्युन्जय कुमार कुन्दन, विधायक प्रतिनिधि महेन्द्र पासवान, संतोष सिंह केआरपी सुजीत कुमार ठाकुर, बीआरपी विजय कुमार झा, सांख्यिकी पदाधिकारी रघुनाथ महतो, बीपीएम जीविका रविकांत शर्मा, अशोक कुमार समेत कई पदाधिकारी व कर्मी मौजूद थे।