वीरपुर टू बिहपुर पुल का टेंडर अगले माह : नरेंद्र नारायण यादव

Kunal Kishor
kunal@koshixpress.com
1142
क्षेत्र के विकास के लिए कई योजनाएं शुरू
मधेपुरा/चौसा@मो. शहंशाह कैफ : बिहार सरकार के लघु सिंचाई सह कानून मंत्री नरेंद्र नारायण यादव ने कहा कि अगले महीने तक फुलौत से बीहपुर के बीच कोसी पर फोरलेन पुल का टेंडर हो जाना तय है । उन्होंने यह बात क्षेत्रीय दौरे के क्रम में धुरिया कलासन पंचायत के सरकार भवन में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान अपनी बात रखी।
 इस दौरान उन्होंने चौसा प्रखंड के कई विकास के कार्यों को बताने का प्रयास किया। खेल प्रेमियों को तोहफा देते हुए कहा कि कलासन हाई स्कूल मैदान में स्टेडियम का टेंडर हो चुका है जिससे खेल प्रेमियों ने काफी खुशी जताई।  मंत्री ने कलासन में अल्पसंख्यक महाविद्यालय सह छात्रावास भवन निर्माण को भी टेंडर में देने की बात कही, बीते वर्ष 2018 में आए तूफान से चौसा पुरैनी क्षेत्र के केला की खेती करने वाले किसानों को मुआवजा भी देने की बात कही है, वही चौसा प्रखंड क्षेत्र के फुलौत की बात की जाए तो मंत्री ने कहा कि धनेशपुर से चंदा होते पुरैनी तक सड़क का चौड़ीकरण, फुलौत से झंडापुर सपनी  होते हुए गंगापुर और आलमनगर तक सड़क निर्माण का कार्य, परवत्ता अधिक मंडल बासा से श्रीपुर बासा तक सड़क निर्माण का कार्य,धनेशपुर से फरदापारी तक करीब डेढ़ किलोमीटर तक  सड़क  निर्माण के स्वीकृति का टेंडर, मोरसंडा से मुसहरी करेलिया बासा तक ग्रामीण सड़क का कार्य, घोसाई से दुर्गापुर तक सड़क के मरम्मत का कार्य, फुलौत से बजराहा आलमनगर तक जाने वाली सड़क के मरम्मत का कार्य एवं मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत फुलौत पीहोरा बासा, घसकपुर आदि मे सड़क निर्माण का कार्य  टेंडर में है जो कि अंतिमचरण में है।
प्रेस वार्ता के बाद मुखिया सुनीला देवी ने अंग वस्त्र व बुके देकर मंत्री को सम्मानित किया। इस मौके पर धुरिया कलासन सहित कई पंचायत के गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।