बीडीओ आशुतोष कुमार की अगुवाई में कर्तव्य स्थल पर मॉक ड्रील आयोजित

कोशी एक्सप्रेस: मधुबनी से ब्रजेश चन्द्र की रिपोर्ट

प्रखंड राजनगर में प्रखंड विकास पदाधिकारी आशुतोष कुमार की अगुवाई में जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन के सफल क्रियान्वयन को लेकर शुक्रवार को कर्तव्य स्थल पर मॉक ड्रिल कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में सभी सेक्टर समन्वयक, सभी सेक्टर पदाधिकारी, सभी जोनल पदाधिकारी और सभी सुपर जोनल पदाधिकारीयों ने अपने-अपने जिम्मेदारी व आवंटन वाले स्थान पर जाकर 11 बजे से 1 बजे तक अपने अपने आवंटित स्थल पर पूर्वाभ्यास किये।
वही दूसरी ओर भीएसजे काॅलेज राजनगर में प्रखंडाधीन सभी वार्ड सदस्यों के साथ सफल क्रियान्वयन को लेकर रणनीति तैयार किया गया।

पूर्वाभ्यास के प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किए जाने की आवश्यकता है। यह हमारी जीवन से जुड़ी आने वाली पीढ़ियों से भी संबंधित है। उन्होंने सभी वार्ड सदस्यों को मानव श्रृंखला में बढ़ चढ़ कर भाग लेने की अपील की। सभी वार्ड सदस्य अपने-अपने वार्ड क्षेत्र में अधिक से अधिक लोगों को मानव श्रृंखला में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगे। वहीं वार्ड सदस्य को अपने-अपने पंचायत में भी मानव श्रृंखला का निर्माण करना है।
कार्यक्रम में सुपर जोनल पदाधिकारी शुभेन्द्र कुमार झा, केआरपी सुजीत कुमार ठाकुर, बीआरपी विजय कुमार झा, कौशल किशोर सिंह पीओ मनरेगा व अश्विनी कुमार झा ने अपने अपने व्यक्तव्य व कर्तव्य स्थल का अनुश्रवण किये।