सहरसा पुलिस होगी हाईटेक,सीसीटीएनएस का मिला प्रशिक्षण

839
क्राइम,क्रिमनल ट्रेकिंग नेटवर्क सिस्टम से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया
सहरसा : पुलिस को तकनीक के माध्यम से अपराधों पर नियंत्रण करने एवं पुलिस थानों को हाईटेक करने की कवायद शुरू हो गयी है। इसी क्रम में आज विकास भवन सभागर में पुलिस पदाधिकारीयों को (क्राइम,क्रिमनल ट्रेकिंग नेटवर्क सिस्टम से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया।
परीक्षण के दौरान थानाध्यक्षों के अलावे खुद पुलिस कप्तान राकेश कुमार,एएसपी बलिराम चौधरी,एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी,मृदुला सिन्हा भी मौजद रहे ।उक्त प्रशिक्षण में प्रशिक्षक टीसीएस के पीयूष झा द्वारा जिले के सभी थानों,कार्यालयों को ऑनलाइन कम्प्यूटर पर फीड होने वाली केस डायरी,चार्जशीट,एफआईआर,एनसीआर, स्टेशन डायरी,सिटीजन पोर्टल,डेटा डिजिटाइजेशन के बारे में विस्तार से प्रकाश डाला है। इसके साथ ही
इस पर काम करने के बारे में जानकारी दी गयी।
प्रशिक्षण में मौजूद एसडीपीओ ने जानकारी दी कि इस तरह की ट्रेनिग का मुख्य उद्देश्य ज़िले के सभी पुलिस थानों,कार्यालयों के डाटा को एनसीआरबी से ऑनलाइन जोड़ना है ।
इस मौके पर प्रभारी मेजर राजेश्वर सिंह,अंचल इंस्पेक्टर आर के सिंह,सदर थानाध्यक्ष राजमणि,सिमरीबख्तियारपुर थानाध्यक्ष रणवीर कुमार,महिषी थानाध्यक्ष कमलेश कुमार,नवहट्टा थानाध्यक्ष सुमन कुमार,सौरबाजार थानाध्यक्ष जयशंकर सहित अन्य थानों के थानाध्यक्ष सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे ।