भीषण ठंढ को ले डीएम ने अलाव जलाने और कंबल वितरण का दिया निदेश

कोशी एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क, मधुबनी

मधुबनी: जिला पदाधिकारी, मधुबनी श्री शीर्षत कपिल अशो ने लगातार जारी शीतलहर और जिले भर में पड़ रही भीषण ठंढ को देखते हुए सभी अंचल अधिकारी एवं अनुमंडल पदाधिकारी को क्षेत्र में अलाव जलाने की व्यवस्था कंबल वितरण करने का निदेश दिया है।
उन्होंने बताया कि आपदा प्रबंधन विभाग, बिहार से प्राप्त आवंटित राशि को सभी अंचल अधिकारी उपावंटित कर दिया गया है। साथ ही जरूरतमंद लोंगो के बीच कंबल वितरण हेतु सभी अनुमंडल पदाधिकारी को कंबल वितरण हेतु आवश्यक निदेश दिया गया है।                    दिनांक 26.12.2019 को झंझारपुर अनुमंडल के गोपलखा एवं नरुआर में बाढ़ पीड़ितों के बीच कंबल का वितरण किया गया। साथ ही जयनगर अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा भी कंबल का वितरण किया गया है। वहीं सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा कोषांग, मधुबनी के द्वारा भी विगत तीन दिनों में विभिन्न क्षेत्रों में जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया गया है।
जिला पदाधिकारी, मधुबनी के द्वारा शीतलहर को देखते हुए सभी अंचल अधिकारी को अपने-अपने क्षेत्र में अलाव जलाने की व्यवस्था करने का निदेश दिया गया है। साथ ही अतिरिक्त राशि की आवश्यकता को लेकर आवंटन की मांग करने का भी निदेश दिया गया है। वहीं नगर परिषद क्षेत्र में थाना मोड़ तथा सदर अस्पताल परिसर में भी रैन बसेरा की भी व्यवस्था की गयी है।
उन्होंने नगर परिषद एवं नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारियों को नगर निकाय क्षेत्र में भी अलाव की व्यवस्था करने का निदेश दिया है।