मानव श्रृंखला 2020 निर्माण की तैयारियों को लेकर डीएम की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

कोशी एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क, मधुबनी

मधुबनी: श्री शीर्षत कपिल अशोक, जिला पदाधिकारी, मधुबनी की अध्यक्षता में शुक्रवार को नगर भवन, मधुबनी में जल-जीवन-हरियाली, बाल विवाह एवं दहेज उन्मूलन तथा नशामुक्ति अभियान के समर्थन में दिनांक 19.01.2020 को आयोजित मानव श्रृंखला के निर्माण हेतु की जा रही तैयारियों की समीक्षा की गयी।
जिला पदाधिकारी, मधुबनी के द्वारा बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, दहेज एवं बाल विवाह उन्मूलन अभियान के समर्थन में आयोजित राज्यव्यापी मानव श्रृंखला के निर्माण हेतु मधुबनी जिला को कुल 525.0 कि0मी0 का लक्ष्य निर्धारित है। जिसमें मुख्य मार्ग पर 121.0 कि0मी0 तथा उपमार्ग पर 372.0 कि0मी0 में मानव श्रृंखला का निर्माण किया जायेगा। प्रत्येक मुख्य मार्ग/उप मार्ग पर प्रति 100 मीटर पर एक समन्वयक, प्रत्येक 1 कि0मी0 पर एक सेक्टर पदाधिकारी तथा प्रत्येक 5 कि0मी0 पर एक जोनल पदाधिकारी तथा 10 कि0मी0 पर सुपर जोनल पदाधिकारी का प्रतिनियुक्त रहेंगे। उन्होंने सभी विभाग के पदाधिकारियों को आपसी समन्वय बनाते हुए किस स्थान पर कौन मानव श्रृंखला में शामिल होगा तथा उसका मोबाईल नंबर भी एकत्र करने का कार्य करेंगें। सभी पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में पड़नेवाले निजी विद्यालय/कोचिंग में पढ़नेवालों छात्र-छात्राओं को भी मोबलाईज कर मानव श्रृंखला में शामिल होने हेतु अनुरोध करेंगे।
उन्होंने कहा कि जनवरी 2020 के प्रथम सप्ताह में प्रखंडवार समीक्षा बैठक का आयोजन किया जायेगा। जिसमें मानव श्रृंखला हेतु किये जा रहे व्यापक तैयारियों की गहन समीक्षा की जायेगी। साथ ही सभी अनुमंडल पदाधिकारी को अनुमंडल स्तर पर मानव श्रृंखला की तैयारी हेतु बैठक करने का भी निदेश दिया।
इस अवसर पर अपर समाहर्त्ता , मधुबनी, श्री दुर्गानंद झा, जिला शिक्षा पदाधिकारी, मधुबनी, नसीम अहमद, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी (आई0सी0डी0एस0), मधुबनी, सिविल सर्जन, मधुबनी, श्री मिथिलेश मिश्र समेत जिला स्तरीय सभी पदाधिकारीगण उपस्थित थे।