वैश्य समाज ने वृक्षारोपण कर मनाया अपना स्थापना

1078

वृक्षारोपण के पर्यावरणीय लाभ है: मोहन
सहरसा : वैश्य समाज के द्बितीय स्थापना दिवस के अवसर पर वैश्य समाज सहरसा के कार्यकार्ताओं ने जिलाध्यक्ष मोहन प्रसाद साह के नेत्तृत्व मे बनगांव रोड स्थित राधाकृष्ण मंदिर प्रांगण मे वृक्षारोपण कर स्थापना दिवस मनाया ।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष मोहन प्रसाद साह ने वैश्य समाज के स्थापना दिवस पर वृक्षारोपण कार्यक्रम का उद्देश्य पर चर्चा करते हुए कहा कि वृक्षारोपण के पर्यावरणीय लाभ है ।पर्यावरण में पारिस्थितिकी संतुलन को बनाए रखने के लिए वृक्ष ऑक्सीजन छोड़ते हैं और सांस लेने हेतु कार्बन डाइऑक्साइड लेते हैं। वे सभी हानिकारक गैसों को भी अवशोषित करते हैं और हमें सांस लेने के लिए ताजा और शुद्ध हवा देते हैं।

वैश्य समाज के कार्यकारी जिलाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार देव ने कहा कि पेड़ पक्षियों और जानवरों को भी आश्रय प्रदान करते हैं। गर्म गर्मी के दिन, वे चिलचिलाती धूप से भी यात्रियों को राहत प्रदान करते हैं। पेड़ हमारे ग्रह को रहने लायक बनाते हैं। लेकिन भले ही पेड़ कई लाभ प्रदान करते हैं और हम उनके बिना अपने जीवन की कल्पना नहीं कर सकते, हम विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए तीव्र गति से उन्हें काट रहे हैं जो कि कतई से उचित नही है ,जितना तेजी से पेड़ काटने का प्रचलन बढ़ा उतना तेजी से हम सभी को विभिन्न मौके पर वृक्षारोपण कर पर्यावरण बचाने का संकल्प लेना चाहिए।वृक्षारोपण कार्यक्रम मे भाजपा के जिला मंत्री श्यामल पौदार , वार्ड पार्षद संतोष कुमार मुगेंरी , वैश्य समाज के प्रवक्ता राजीव रंजन साह ,युवा अध्यक्ष अजीत कुमार अजय , उपाध्यक्ष शशि सोनी ,नवीन ठाकुर , संतोष गुप्ता , पंकज भगत ,मुन्ना गुप्ता ,विनोद ठाकुर ,रवि गुप्ता , विमल कुमार ,बालेश्वर भगत ,दिलीप साह के साथ मंदिर पुजारी मौजूद थे ।