फिलिमिस्तान अग्निकांड में सहरसा के 8 मजदूर की मौत

1439

मृतकों के शव को लाने की की जा रही तैयारी

सहरसा : दिल्ली के फिलिमिस्तान अग्निकांड  में बिहार के सहरसा जिले के 8 मजदूर के मौत की आधिकारिक पुष्टि अबतक की गई है ।कहरा प्रखंड क्षेत्र के नरियार गांव के 7 तो नवहट्टा प्रखंड के नवहट्टा के 1 मजदूर की मौत अब तक हो चुकी है।

सहरसा के श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी प्रफुल कुमार दास ने सूचना के अनुसार ज़िले के 8 मजदूर के मौत होने की पुष्टि करते हुए कहा कि सभी मृतकों के शव को सहरसा लाने की व्यवस्था वरीय अधिकारी बिहार भवन के माध्यम से करने में जुटे होने की बात कही।
वही पीड़ित परिजनों और ग्रामीण सिकंदर खान ने स्थानीय मीडिया को बताया कि दिल्ली में हुए हादसे में नरियार गांव के सात लोगों की मौत हुई है.
मृतकों में नरियार गांव के ही मोहम्मद राशिद, मोहम्मद संजर, मोहम्मद फैसल, मोहम्मद संजीम, मोहम्मद अफजल, मोहम्मद फरीद,और मोहम्मद ग्यास हैं.
ग्रामीण सिकंदर खान के अनुसार नरियार गांव के ही मोहम्मद जुबैर ने फिल्मिस्तान इलाके में जैकेट की फैक्ट्री खोल रखी थी. इसकी वजह से गांव के ज्यादातर लोगों को ये उस फैक्ट्री में काम पर लगाए हुए था. रविवार को जैसे ही फैक्ट्री में आग लगने की खबर गांव वालों को लगी तो यहां कोहराम मच गया.गांव के लोगों ने इस घटना के बाद अपने रिश्तेदारों और बच्चों से फोन पर संपर्क करना चाहा लेकिन किसी से किसी को बात नहीं हो पाई.