मधुबनी:- राज्य आयुक्त की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ समीक्षात्मक बैठक

कोशी एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क, मधुबनी

मधुबनी : डॉ शिवाजी कुमार, राज्य आयुक्त, निःशक्तता,बिहार की अध्यक्षता में हरलाखी प्रखंड में प्रखंड के पदाधिकारी, कर्मचारी,पंचायत प्रतिनिधि एवं दिव्यांगजन समूह के साथ एक बैठक की गई। जिसमें राज्य आयुक्त,बिहार के द्वारा भारत सरकार एवं बिहार सरकार के द्वारा दिव्यांगों को दिए जा रहे लाभ एवं अनुदान की जानकारी दी गई। साथ ही सभी पंचायत प्रतिनिधि को निर्देश दिया गया की सभी पंचायत में प्रत्येक 15 दिन पर एक बैठक का आयोजन करें। जिसमें पंचायत के सरकारी कर्मी एवं दिव्यांगजन  उपस्थित हो। साथ ही प्रखंड स्तर के पदाधिकारी एवं कर्मी को निर्देशित किया गया की प्रखंड स्तर पर प्रत्येक माह एक बैठक सुनिश्चित हो, जिसमें सभी पंचायत से एक दिव्यांगजन शामिल हो। बैठक में मौजूद सभी उपस्थित उपस्थित जनों को अपील किया गया की दिनांक 15 नवंबर को बेनीपट्टी अनुमंडल कार्यालय में आहूत लोक अदालत का अधिक-से-अधिक प्रचार-प्रसार हो। ताकि लोक अदालत का ज्यादा-से-ज्यादा दिव्यांगजन लाभ उठा सके।

इस लोक अदालत में सर्टिफिकेट, पेंशन, उपकरण, सहित रोजगार एवं अन्य जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी एवं शिकायतों का त्वरित निष्पादन भी किया जाएगा बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, हरलाखी थाना प्रभारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, प्रखंड पशुपालन पदाधिकारी, समेकित बाल विकास पदाधिकारी, सहित अन्य पदाधिकारी ने हिस्सा लिया साथ ही प्रखंड के प्रमुख एवं विभिन्न पंचायत से आए मुखिया एवं सरपंच ने हिस्सा लिया।

तत्पश्चात मधवापुर प्रखंड में भी बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी एवं कर्मचारी तथा दिव्यांगजन शामिल हुए।

बैठक में सभी पदाधिकारियों को राज्य आयुक्त, निःशक्तता, बिहार के द्वारा दिव्यांगजनों को हर संभव लाभ दिलाने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने का निदेश दिया गया।