डूबते सूर्य को अर्घ्य देने के लिए घाटों पर उमड़ा जनसैलाब

761

रविवार को उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ संपन्न होगा महापर्व छठ

सहरसा. पूरे ज़िले में भगवान भास्कर को अर्घ्य देने के लिए छठ घाटों पर जनसैलाब उमड़ पड़ा। सूर्योपासना और लोक आस्था का महापर्व छठ के तीन दिन व्रतियां डूबते सूर्य की पूजा की ।छठ घाटों पर साफ सफाई और सुरक्षा व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा गया था। रविवार को उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ छठ महापर्व संपन्न हो जाएगा। व्रतियां जल पीकर 36 घंटे बाद उपवास खोलेंगी।

दौड़ा लेकर पैदल घाट जाते श्रद्धालु

पुलिस अधिकारी और जवान रहे तैनात
महापर्व छठ शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण तरीके से संपन्न हो, इसके लिए जिला प्रशासन और पुलिस की ओर से पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

शहर के विभिन्न घाटों सहित सुदूरवर्ती गांव-कसबे के घाटों पर  मजिस्ट्रेट,पुलिस पदाधिकारी और पुलिस जवानों को लगाया गया है। इसके अलावा सादे वर्दी में भी पुलिसकर्मियों को विभिन्न घाटों पर तैनात किया गया है।

सहरसा शहरी क्षेत्र के शंकर चौक मंदिर परिसर,कायस्थ टोला,बहेलवा पोखर, सहरसा बस्ती पोखर,मोसोमात पोखर,मत्स्य विभाग पोखर,छठ घाट पोखर,तिवारी टोला कॉलेज परिसर पोखर,मत्स्यगंधा जलाशय के अलावे सिमरीबख्तियार पुर,सोनवर्षा राज,बनमाईटहरी,सलखुआ,नवहट्टा,कहरा,महिषी,सत्तर कटैया,सौरबाजार सहित पतरघट प्रखंड के कपसिया-शीतलपट्टी घाट,गोलमा, पिपरा,विशनपुर, पतरघट सहित अन्य जगहों पर शांति पूर्ण तरीके से छठ पूजा की जा रही है ।

इस दौरान ज़िले के पुलिस कप्तान राकेश कुमार,एसडीओ शम्भुनाथ झा,एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी,सिमरी बख्तियार पुर एसडीओ,एसडीपीओ,सदर थाना अध्यक्ष राजमणि,सौरबाजार थानाध्यक्ष जयशंकर कुमार सहित ज़िले के सभी थानाध्यक्ष और प्रसाशनिक अधिकारी छठ घाटों पर मौजूद देखे गए ।