मधुबनी – स्वास्थ्य एवं पर्यावरण के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए जिला पदाधिकारी के नेतृत्व में ‘दौर’ का आयोजन।

स्वास्थ्य एवं पर्यावरण के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए जिला पदाधिकारी के नेतृत्व में ‘दौर’ का आयोजन।
दौड़ का उद्देश्य जिले में लोगों को अच्छे स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने और इसके लिए पर्यावरण संरक्षण के महत्व को बताना था।दौड़ का उद्देश्य जिले में लोगों को अच्छे स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने और इसके लिए पर्यावरण संरक्षण के महत्व को बताना था।
मधुबनी – श्री शीर्षत कपिल अशोक, जिला पदाधिकारी, मधुबनी  द्वारा जिले भर में चलाए जा रहे जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए मधुबनी नगर परिषद के वार्ड नंबर 1 लहरिया गंज मधुबनी से राजनगर के राज परिसर स्थित एसएसबी कैंप तक लगभग 13 किलोमीटर की दौड़ लगाई गई।  इस दौड़ का उद्देश्य जिले में लोगों को अच्छे स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने और इसके लिए पर्यावरण संरक्षण के महत्व को बताना था।
एक तरफ वृक्षारोपण को बढ़ावा देना दूसरी तरफ पुराने वृक्षों का संरक्षण करना दोनों ही पर्यावरण संरक्षण के मूल तत्व हैं।  बताते चलें कि जिला पदाधिकारी मधुबनी के नेतृत्व में जिले के पुराने वृक्षों के संरक्षण के लिए सेविंग दा गार्जियंस ऑफ मिथिला नाम से एक व्यापक मुहिम चलाई जा रही है। जिला पदाधिकारी महोदय का यह संदेश कि हमारी जागरूकता ही आने वाली पीढ़ी के लिए बेहतर पर्यावरण मुहैया करा सकती है।
आज लोग जितनी बड़ी संख्या में पेड़ों की कटाई करते जा रहे हैं, आने वाले वर्षों में आज हमें दिखाई देने वाले वृक्ष कदाचित लुप्त हो जाएंगे। ऐसे में वक्त रहते जो भी बचे हुए वृक्ष हैं उनका संरक्षण अति आवश्यक है। इस परिप्रेक्ष्य में उन्होंने जल जीवन हरियाली जैसे मुहिम को व्यापक स्तर पर अपनाने और लोगों को पर्यावरण संरक्षण के राज्य स्तरीय मुहिम से जुड़ने का आह्वान किया है।