सावन मिलन समारोह में जमकर झूमी महिलायें

194

महिलाओं ने अपने अंदाज में सेलिब्रेट किया

पटना: महिला विकास मंच द्वारा आज राजधानी पटना के फ्रेजर रोड स्थित होटल कासा पिकोला में सावन मिलन समारोह का भव्‍य आयोजन किया गया,जिसमें हरे परिधान में खनकती हरी-हरी चूड़ियों,  हाथों में सजी मेहंदी, माथे पर रंगबिरंगे कुमकुम के साथ राजधानी पटना की महिलायें जमकर झूमीं। सावन की अंतिम सोमवारी  महिला विकास मंच की महिलाओं ने अपने अंदाज में सेलिब्रेट किया। कार्यक्रम की शुरूआत मोरनी बनके और मैं तो छम छम नाचूं गाने से शुरू हुई, जिसके बाद का समां देखने लायक था। इसके अलावा मिलन समारोह में मेंहदी प्रतियोगिता, किसके बम में है दम प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया।

इससे प‍हले कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार राज्‍य महिला आयोग की अध्‍यक्ष दिलमनी मिश्रा और समाज सेवी संतोष मिश्रा द्वारा किया गया। इस दौरान आयोजित प्रतियोगिताओं की निर्णायक मंडली के रूप में आरजे श्‍वेता सुरभी और मिसेज इंडिया रनर अप ममता राय मौजूद रही हैं। वहीं, महिला विकास संघ की मुख्‍य संरक्षक वीणा मानवी के द्वारा बताया कि बिहार के बाद अब कोलकाता में भी महिला विकास मंच की स्‍थापना 9 अगस्‍त 2019 को हुई है। उन्‍होंने बताया कि दिल्‍ली, कोलकाता, झारक्षंड के बाद जल्‍द ही मध्‍यप्रदेश और उत्तर प्रदेश में भी महिला विकास मंच की इकाई गठित होगी।

बिहार महिला विकास मंच ने अपने सामाजिक दायित्‍वों का निवर्हन करते हुए हर साल की तरह इस साल भी सावन मिलन समारोह का आयो‍जन किया है। इसमें राजधानी पटना के अलावा बक्‍सर, समस्‍तीपुर,दरभंगा, आरा, छपरा जैसे जिलों से भी आईं महिलायें शामिल हुईं। सावन मिलन समारोह में  कई मनोरंजक  कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। संचालन बीना पांडे, कंचन माला और सोनल सिंह के द्वारा किया गया। 

मिलन समारोह में बिहार महिला विकास मंच कांति केशरी और वीणा मानवी के अलावा वंदना भारती, रेणु जायसवाल, अंजू गुप्‍ता, कंचन माला और प्रीति ने समारोह में शामिल होने आईं महिलाओं का स्‍वागत किया और इस आयोजन में अपनी महत्‍वपूर्ण भूमिका अदा की।